• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आखिर क्यों ममता बनर्जी ने मांगी कश्मीर के लोगों से माफी

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जम्मू कश्मीर के लोगों से माफी मांगी है। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अनुच्छेद 370 के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहती हूं, लेकिन इसे हटाने की प्रक्रिया गलत थी। उन्होंने कहा कि क्या मुझे जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के ठिकाने जानने का अधिकार नहीं है?

<strong>पढ़ें- 15 अगस्त को बड़े आतंकी हमले की साजिश, निशाने पर लाल किला, दिल्ली में हाई अलर्ट</strong>पढ़ें- 15 अगस्त को बड़े आतंकी हमले की साजिश, निशाने पर लाल किला, दिल्ली में हाई अलर्ट

ममता बनर्जी ने मांगी माफी

ममता बनर्जी ने मांगी माफी

ममता बनर्जी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के तीनों मुख्यमंत्री जनता द्वारा चुने गए थे। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से देश में कोई नहीं जानता कि वे लोग कहां हैं? अगर आज मैं यह सवाल करती हूं, तो क्या मुझे सीबीआई या ED द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा? ममता ने कहा कि अब भी मानती हूं कि सभी पक्षों से इस मुद्दे पर चर्चा करके शांतिपूर्ण बातचीत की जा सकती थी।

मुख्यमंत्रियों को लेकर किया सवाल

मुख्यमंत्रियों को लेकर किया सवाल

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने से एक दिन पहले वहां के एक पूर्व सीएम ने मुझसे कहा कि क्या संकट के समय मैं उनका साथ दूंगी। उन्होंने कहा कि मैं चाहते हुए भी ऐसा नहीं कर सकी। ममता ने कहा कि मैं बताना चाहती हूं कि भले ही मैं शारीरिक रूप से हम उनके साथ उपस्थित नहीं हो सकती, लेकिन मेरा उनके साथ हैं। मैं कश्मीर के लोगों से माफी मांगती हूं।

धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा

धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा

ममता बनर्जी ने इससे पहले कहा कि उनके लिए अपना धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा। ममता ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा की कई धार्मिक गतिविधियों की तुलना पहले वाली राज्य सरकार से करें। उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में व्यापक तौर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ।उन्होंने कहा कि मेरे लिए किसी मंदिर में प्रवेश से पहले खुद का धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा।

English summary
Mamata Banerjee: I don't want to discuss much about Article 370 but the process of scrapping was wrong.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X