पीएम जो बाहर बोल रहे हैं, वही हम उनसे सदन में सुनना चाहते हैं: खड़गे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हमारी मांग पीएम को सदन में बुलाने की है। हम उनसे नोटबंदी पर उनके विचार सदन के भीतर जानना चाहते हैं।

khadga

नोटबंदी पर हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के सोमवार तक के लिए स्थगित हो जाने के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने स्पीकर से ये गुजारिश की है, कि जो बातें प्रधानमंत्री बाहर बोल रहे हैं, उन्हें सदन में बोले।

खड़गे ने कहा कि अपना ही पैसा बैंक से लेने के लिए लोग मर रहे हैं, ये गंबीर मुद्दा है और हम इस पर सदन में पीएम के हाजिर रहते हुए बहस चाहते हैं। खड़गे ने कहा कि पीएम दूसरों पर कालाधन रखने का आरोप लगा रहे हैं जबकि अपने लोगों का पैसा पहले ही ठिकाने लगवा दिया है।

नोटबैन पर पीएम मोदी से सदन में जवाब की मांग पर संसद के दोनों ही सदनों में कार्यवाही नहीं हो पा रही है। 16 तारीख को शुरू हुआ शीतकालीन सत्र में अब तक कुछ ही घंटे की कार्यवाही दोनों सदनें में हो सकी है।

विपक्ष की लगातार मांग के बावजूद पीएम कुछ घंटे के लिए ही अब तक सदन में आए हैं। विपक्ष इसको लेकर हंगामा कर रहा है। वामदलों ने पीएम के रैलियां करने और विपक्ष की मांग को दरकिनार कर सदन में ना आने के लिए प्रधानमंत्री को संसद की अवमानना का नोटिस भी दिया है।

पीएम मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 को नोटों पर पाबंदी की घोषणा कर दी थी। इसके बाद देशभर में कैश की किल्लत है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रहा है और पीएम से जवाब मांग रहा है। वहीं सरकार की ओर से नोटबंदी को एक बोल्ड फैसला कहा जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mallikarjun Kharge says we want to discuss in the house with PM
Please Wait while comments are loading...