• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: सीएम उद्धव ठाकरे के बंगले पर तैनात पुलिसकर्मी मिलीं कोरोना पॉजिटिव: Mumbai Police

|

मुंबई। कोरोना वायरस का सबसे घातक वार महाराष्ट्र में हुआ है,अब कोरोना ने यहां के सीएम आवास पर दस्तक दे दी है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर तैनात महिला पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, प्रदेश के मुख्यमंत्री के सरकारी बंगले 'वर्षा' में तैनात महिला पुलिसकर्मी में मंगलवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, मामला सामने आने के बाद बंगले में हड़कंप मच गया।

    Coronavirus Maharashtra: Uddhav Thackeray के बंगले पर तैनात पुलिसकर्मी संक्रमित | वनइंडिया हिंदी

    सीएम उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास में मिला कोरोना पॉजीटिव केस

    हालांकि इसके बाद एहतियातन यहां तैनात 6 और पुलिसकर्मियों को क्वारनटीन कर दिया गया है। साथ ही बंगले को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, बता दें कि महाराष्ट्र भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। बीते 24 घंटे में यहां 450 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

    भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी

    गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार सुबह बताया कि देश में बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 1383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय के मुताबिक अब भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है। इसमें 15474 सक्रिय मामले हैं, 3870 लोग ठीक हो चुके हैं/ छुट्टी दे दी गई है और कुल 640 मौतें हुई हैं।

    रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट के इस्तेमाल पर रोक

    केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कोरोना टेस्ट को बढ़ा दिया है लेकिन इसी बीच मंगलवार को भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने अगले दो दिन तक रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है, दरअसल राजस्थान से इन टेस्ट किट के नतीजे सटीक ना आने की शिकायत के बाद आईसीएमआर ने ये फैसला किया है, सरकार के मुताबिक रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट जांच में कारगर साबित नहीं हो पा रहा है इसलिए आईसीएमआर के आर गंगाखेड़कर ने राज्यों को दो दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी है, उन्होंने कहा कि जमीन पर काम कर रही कोरोना वायरस की टीमों द्वारा मिली शिकायतों के बाद किट का परीक्षण और सत्यापन किया जाएगा । फिलहाल के लिए इसके दो दिन तक इस्तेमाल पर रोक लगाई जा रही है।

    यह पढ़ें: Covid-19: तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद की अपील- इलाज के बाद ठीक हो चुके मुस्लिम ब्‍लड प्‍लाज्‍मा करें दान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    An assistant police inspector deployed at Varsha bungalow, the official residence of Chief Minister Uddhav Thackeray, has tested positive for COVID19.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X