• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, इन राज्यों के लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होने पर ही मिलेगी महाराष्ट्र में एंट्री

|

नई दिल्ली। दिल्‍ली, एनसीआर, राजस्थान, गुजरात और गोवा के लोगों को महाराष्ट्र में एंट्री करने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। रिपोर्ट ना होने पर या कोरोना पॉजिटिव होने पर इन राज्यों से आने वाले लोगों को महाराष्ट्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्‍ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया है।

Maharashtra govt makes it a must for people from NCR Rajasthan Gujarat to bring Corona negative report

महाराष्‍ट्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर, गुजरात, राजस्‍थान और गोवा से अब केवल उन यात्रियों को ही महाराष्‍ट्र में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी जिनके पास कोविड टेस्‍ट की निगेवि रिपोर्ट होगी। विमान और ट्रेन, दोनों से आने वाले यात्रियों पर ये नियम लागू होगा। फ्लाइट से आ रहे यात्रियों के पास लैंडिंग से 72 घंटे पहले की रिपोर्ट होनी चाहिए। बोर्डिंग पर यात्री की कोरोना रिपोर्ट चेक होगी। रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में मुंबई एयरपोर्ट पर अपने खर्च पर यात्री को आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा।

वहीं ट्रेन में आ रहे यात्री के लिए यह समयसीमा 96 घंटे होगी, यानी जब आप महाराष्ट्र में स्टेशन में उतर रहे हैं तो आपकी रिपोर्ट 96 घंटे से ज्यादा पुरानी ना हो। रिपोर्ट ना होने पर स्टेशन पर ही यात्री का तापमान और लक्षणों की जांच की जाएगी, जिनमें लक्षण नहीं होंगे उन्हें जाने दिया जाएगा। लक्षण होने पर टेस्ट किया जाएगा, टेस्ट नेगेटिव आने पर घर जाने दिया जाए। पॉजिटिव आने पर यात्री को अपने खर्च पर कोविड सेंटर में रहना होगा।

महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य हैं। हालांकि बीते कुछ दिन में यहां तेजी से मामले घटे हैं लेकिन दूसरी लहर को लेकर राज्य सरकार सावधानियां बरत रही हैं। एक दिन पहले रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों से सावधानियां बरतने और स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की थी। उन्होने कहा कि लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का मतलब यह नहीं है कि महामारी चली गई, इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस: 70 फीसदी असरदार है ऑक्सफोर्ड-एस्‍ट्राजेनेका वैक्‍सीन, ट्रायल में मिले शानदार रिजल्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra govt makes it a must for people from NCR Rajasthan Gujarat to bring Corona negative report
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X