• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र बोर्ड में 10वीं के छात्र को सभी विषय में मिले 35 अंक, बना चर्चा का विषय

|

मुंबई। महाराष्ट्र बोर्ड ने शनिवार को 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। लेकिन परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद एक छात्र को सभी विषयों में एक जैसे अंक मिलने से वह चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड में पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 35 अंक आने चाहिए और यहां छात्र अक्षित जाधव को हर विषय में 35 अंक मिले हैं। छात्र अक्षित मीरा रोड इलाके में रहता है और उसे रिजल्ट घोषित होने के बाद हर विषय में न्यूनतम 35 अंक मिले हैं।

result

शनिवार को रिजल्ट घोषित होने के बाद मीरा रोड स्थित शांति नगर हाई स्कूल का छात्र अक्षित चर्चा का विषय बन गया है। लेकिन अक्षित के पिता अपने बेटे के पास होने से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि मेरा बेटा परीक्षा परिणाम देखकर हैरान था, उसे उम्मीद थी कि वह 55 फीसदी अंक हासिल करेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि वह बेटे के पास होने से खुश हैं। अक्षित के पिता गणेश जाधव ने कहा कि खुद अक्षित अपने अंक देखकर हैरान था, लेकिन हम लोग अक्षित के पास होने से खुश हैं।

परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद मीडिया के तमाम पत्रकारों का अक्षित के घर पर जमावड़ा लग गया। बता दें कि इस बार महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में कुल 77.10 फीसदी छात्र पास हुए हैं। पिछले चार साल के परीक्षा परिणाम की बात करें तो यह अबतक का सबसे खराब परीक्षा परिणाम हैं। पिछले परीक्षा परिणाम की तुलना इस बार के परीक्षा परिणाम से करें तो 12.31 फीसदी बच्चे कम पास हुए हैं। हालांकि लड़कियों का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है, इस बार 82.82 फीसदी छात्राएं पास हुई हैं, वहीं 72.18 फीसदी छात्र इस बार पास हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल हैक कर पाकिस्तान के पीएम की लगाई तस्वीर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra board result student get 35 marks in every subject.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X