• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में 'कोरोना टैक्स' के बाद भी शराब की दुकानों पर लंबी लाइनें, लोगों ने बरसाए फूल, वीडियो

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन में शराब का दुकानें खोले जाने के बाद लगातार इन दुकानों पर भारी भीड़ है। दिल्ली सरकार ने शराब पर 'स्पेशल कोरोना फी' टैक्स लगा दिया है। जिससे शराब के दाम एकसाथ काफी बढ़ गए हैं। इसके बावजूद शराब खरीदने वालों की लंबी लाइनें हैं। एक तरफ लोगों ने शराब की दुकानें तय समय पर ना खुलने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। वहीं कुछ लोगों ने शराब लेने आए लोगों को अर्थव्यवस्था बचाने वाले बताते हुए फूल भी बरसाए।

शराब के लिए लगी थी लाइन, अंकल ने आकर बरसाए फूल

दिल्ली के चंदेर नगर में मंगलवार को एक शख्स शराब की लाइन में खड़े लोगों पर फूल बरसाता दिखा। शख्स कह रहा था कि आप इस देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हो। इस दौरान लाइनों में लगे लोग भी हाथ जोड़कर अभिवादन करते दिखे। इनक कहना है कि ये लोग देश के लिए काफी जरूरी काम कर रहे हैं।

शराब पर टैक्स, सरकार को हमारा दान

दिल्ली के लक्ष्मीनगर में शराब लेने आए एक शख्स ने कहा है कि शराब पर 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया गया है लेकिन इससे कोई दिक्कत नहीं है। इसे हम अपनी तरफ से देश के लिए डोनेशन मान रहे हैं। इस शख्स ने इस दौरान कहा, मैं सुबह छह बजे से यहां खड़ा हूं, शराब की दुकान 9 बजे खुलनी थी लेकिन पुलिस इससे पांच मिनट पहली आई। प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान कुछ गड़बड़ हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता।

    Delhi Liquor Shops : 70 फीसद महंगी शराब, लाइन में लगा शख्स बोला- ये देश के लिए दान | वनइंडिया हिंदी
     शराब पर बढ़ा है 70 फीसदी टैक्स

    शराब पर बढ़ा है 70 फीसदी टैक्स

    दिल्ली सरकार ने शराब पर कोरोना टैक्स लगा दिया है। जिसके बाद दिल्ली में शराब मंहगी हो गई है। दिल्ली सरकार के मुताबकि अब दिल्ली में एमआरपी पर 70% टैक्स लगेगा। दिल्ली सरकार ने शराब पर 'स्पेशल कोरोना फीस' नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा की है। यानी कि जो शराब की बोतल पांच सौ में मिलती होगी वो अब 850 रूपये की मिलेगी।

    लॉकडाउन के बाद से ही शराब की दुकानें बंद हैं, ऐसे में अब करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं तो जबरदस्‍त भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं इससे भीड़भाड़ बढ़ने को लेकर सरकार के फैसले की आलोचना भी कई लोग कर रहे हैं।

    कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार के पार

    कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार के पार

    कोरोना वायरस का खतरा देश और दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 46,433 हो गई है और 1568 मौतें हुई हैं। देश में इस समय 32138 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 12727 मरीज अब तक रिकवर हुए हैं और ठीक होकर घर जा चुके हैं।

    दिल्ली में मंहगी हुई शराब, केजरीवाल सरकार ने लगाया 'स्पेशल कोरोना फी' टैक्स

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Long queue of people outside a liquor shop in Delhi amid Coronavirus Lockdown
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X