• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं तो फिर से लागू होगा लॉकडाउन : BMC मेयर

|

Lockdown In Mumbai: मुंबई में दोबारा अचानक कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (बीएमसी) की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दोबारा लॉकडाउन के संकेत दिए हैं। उनका साफ कहना है कि अगर मुंबई में लोग कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो फिर से लॉकडाउन लागू हो सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के मद्देनजर मेयर ने कहा कि लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।

mumbai lockdown

सोमवार को महाराष्ट्र ने केरल को पछाड़कर 3,365 नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं। कोरोना केसों की संख्या में गिरावट के 42 दिनों के बाद महाराष्ट्र फिर से देश में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी कह चुके हैं कि अगर कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो हमें मुख्यमंत्री से बात करने के बाद कड़ी कार्रवाई अमल में लानी होगी।

डिप्टी सीएम ने भी कही ये बात

अजीत पवार ने रविवार को औरंगाबाद में कहा था कि मुझे रिपोर्ट्स से पता चला है कि लोग कोवि़ड-19 के दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जो संक्रमण को रोकने के लिए है। उन्होंने लोगों को चेताते हुए कहा कि अगर स्थिति बिगड़ती है, तो हमें इस लापरवाही के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। वहीं बताया कि कोरोना की नई लहर खतरनाक हैं। हमने देखा है कि महामारी की दूसरे स्ट्रेन के चलते दुनिया के कई देशों ने फिर से लॉकडाउन किया था।

mumbai corona

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे भी कह चुके है कि सरकार ने निर्देश दिए हैं कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के 3T फॉर्मूले को सख्ती से लागू किया जाए। मंत्री ने कहा था कि स्थिति को नियंत्रित करने की आवश्यकता है, क्योंकि अब हम लॉकडाउन दोबारा नहीं करना चाहते हैं।

मुंबई के चेंबूर इलाके में कोरोना के मामलों में वृद्धि, लग सकता है लॉकडाउन

पिछले 6 दिनों से रोजाना 3 हजार से ज्यादा केस

आपको बता दें कि 30 नवंबर के बाद सोमवार यानी 15 फरवरी को महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के केस सामने आए थे। राज्य में 23 लोगों की मौत भी हुई। पिछले छह दिनों से रोजाना 3,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक भारत के कुल सक्रिय मामलों में से 77 प्रतिशत (76.5 प्रतिशत) हैं। वहीं सिर्फ केरल और महाराष्ट्र कुल सक्रिय मामलों में 74.72 प्रतिशत हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown may be resumed in Mumbai due to Corona cases bmc mayor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X