• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंगेर घटना को लेकर चिराग का हमला, कहा- जनरल डायर की भूमिका निभा रहे हैं नीतीश कुमार

|

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) प्रमुख चिराग पासवान ने मुंगेर की घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने नीतीश कुमार की तुलना जनरल डायर से कर दी है। चिराग ने कहा है, मुंगेर में फायरिंग और लाठीचार्ज की घटना के लिए कौन जिम्मेदार है? मुख्यमंत्री अब जनरल डायर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने जलियांवाला नरसंहार का आदेश दिया था। मुझे यकीन है कि घटना के लिए मुख्यमंत्री ही जिम्मेदार हैं, इसकी जांच होनी चाहिए।

bihar elections, bihar elections 2020, bihar, chirag paswan, bihar assembly elections 2020, ljp, jdu, nitish kumar, cm nitish kumar, munger incident, what is munger incident, बिहार चुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, बिहार, एलजेपी, चिराग पासवान, नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुंगेर की घटना, मुंगेर में क्या हुआ, जेडीयू
    Bihar Election 2020: Munger Firing पर Tejashwi Yadav का Nitish Kumar पर | हमला वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि राजद व महागठबंधन को मजबूत करेगा। चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ राजद के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। राजद के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके हैं।'

    एक अन्य ट्वीट में चिराग ने कहा, 'प्रथम चरण के मतदान में आप सभी से अपील है कि अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें ताकि बिहार को बिहार1st बिहारी1st बनाया जा सके। कोरोना से बचाव करते हुए लोकतंत्र को भी मजबूत करना है। सात निश्चय और शराब तस्कर से आए हुए पैसों को अपने राजनैतिक महत्वकांक्षा के लिए इस्तेमाल कर रहे आदरणीय नीतीश कुमार चुनावों के बाद आरजेडी कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं।

    क्या हैं मुंगेर घटना?

    मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में मंगलवार को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हुए। इस पूरी घटना पर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है पुलिस ने विसर्जन के दौरान लोगों को रोकने की कोशिश की थी। जिस पर स्थानीय लोग और पुलिस के बीच बहस हो गई और इस दौरान पुलिस ने बर्बरता भी दिखाई और बल प्रयोग तक किया। इस बीच कहीं से गोली चल गई , जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

    Bihar Elections 2020: बोले चिराग पासवान-'चुनाव परिणाम के बाद RJD के साथ चले जाएंगे नीतीश कुमार'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ljp chirag paswan slams cm nitish kumar over munger incident said he is playing role of general dyer
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X