लाल किला हमला: लश्कर का वांटेड आतंकी बिलाल अहमद कावा एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात एटीएस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस ने बुधवार शाम में लश्कर के वांटेड आतंकी बिलाल अहमद कावा को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। बिलाल अहमद साल 2000 में लाल किले पर हुए आतंकी हमले में आरोपी है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि बिलाल अहमद को दिल्ली एयरपोर्ट से शाम 6 बजे के करीब गिरफ्तार किया गया।

लाल किले हमले में ये था बिलाल का रोल

लाल किले हमले में ये था बिलाल का रोल

बिलाल अहमद के साथ इस वक्त सुरक्षा एजेंसिया पूछताछ कर रही है। बता दें कि 22 दिसंबर 2000 को लाल किले पर हमला हुआ था। इस हमले में सेना के 2 जवान और एक नागरिक की जान गई थी। दिल्ली पुलिस ने जब इस मामले में जांच की तो पता चला कि पता चला कि हवाला के जरिए विलाल अहमद के खाते में साढ़े 29 लाख रुपये जमा कराए गए थे। इन्हीं पैसों से लाल किले पर हमले की साजिश की रची गई थी।

17 साल से कश्मीर में था

17 साल से कश्मीर में था

बिलाल अहमद के खातों में इन पैसों को मोहम्मद आरिफ नाम के शख्स ने जमा कराया था। मोहम्मद आरिफ भी लाल किले हमले के मामले में आरोपी है। पुलिस ने बताया इन पैसों से ही हमले के लिए हथियार खरीद गए थे। जांच में बिलाल का नाम सामने आने के बाद से ही वो फरार था। गुजरात एटीएस के दावे के मुताबिक बिलाल अहमद हमले के बाद से ही कश्मीर में छुपा हुआ था।

गुजरात एटीएस को मिली जानकारी

गुजरात एटीएस को मिली जानकारी

इस हमले के 17 साल के बाद गुजरात एटीएस को जानकारी मिली की बिलाल अहमद आज कश्मीर से फ्लाइट के जरिए दिल्ली आने वाला है जिसके बाद एटीएस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क साधा। जिसके बाद दोनों टीमों ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत बिलाल अहमद को लाल किले पर हमले के 17 साल बाद दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LeT terrorist, Bilal Ahmed Kawa arrested for alleged involvement in Red Fort terror attack in 2000
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.