• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजद्रोह कानून में केजरीवाल की समझ केंद्र सरकार से भी कम: कन्हैया कुमार मामले पर पी चिदंबरम

|

नई दिल्ली। जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के बाद अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम के गुस्से का सामना करना पड़ा है। पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि राजद्रोह कानून के बारे में केजरीवाल सरकार की समझ गलत है। उन्होंने कहा, मैं दिल्ली सरकार के इस फैसले की कड़ी निंदा करता हूं।

Kejriwal government does not understand P Chidambaram sedition law on Kanhaiya Kumar case

जेनएयू देशद्रोह मामले में सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के बाद कन्हैया ने भी केजरीवाल पर निशाना साधा था। अब कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को भी कन्हैया कुमार का समर्थन मिल गया है। शनिवार को ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'राजद्रोह कानून की अपनी समझ में दिल्ली सरकार भी केंद्र सरकार से कम अनजान नहीं है। कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 120 बी के तहत मुकदमा चलाने के लिए दी गई मंजूरी को मैं पूरी तरह से अस्वीकृत करता हूं।'

    Kanhaiya Kumar ने कहा, sedition case चलाने की मंजूरी के लिए Thanku Kejriwal Govt. | वनइंडिया हिंदी

    पिछले साल दर्ज हुई थी चार्जशीट

    बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार के अलावा जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद, अनिर्बान और सात अन्‍य लोगों के खिलाफ पिछले साल 14 जनवरी को देशद्रोह, दंगा भड़काने और आपराधिक साजिश के तहत चार्जशीट दायर किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार से मुकदमा चलाने की इजाजत मांगी थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमीत आनंद की कोर्ट में 1200 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी। इस मामले में दिल्ली सरकार ने उमर खालिद, अनिर्बान, आकिब हुसैन, मुजीब, उमर गुल, बशरत अली और खालिद बसीर पर भी राजद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मंजूरी दी है।

    'राजधर्म' पर राजनीति तेज, अब कपिल सिब्बल ने कसा तंज, बोले- आपने वाजपेयी की नहीं सुनी तो...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kejriwal government does not understand P Chidambaram sedition law on Kanhaiya Kumar case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X