अमिताभ बच्चन के 'कंप्यूटर जी' के राज से उठा पर्दा, स्क्रीन पर ये देता है दिखाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। टीवी पर आने वाले रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति को अगर भारतीय टेलीविजन का सबसे चर्चित रियलिटी शो कहेंगे तो कुछ गलत नहीं होगा। लोगों की जिंदगियां पल में बदल देने वाले इस शो के प्रशंसक हर जगह देखने को मिल जाते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज और अंदाज से इस शो को और हिट बनाया है। केबीसी को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रहती है और खासतौर पर बच्चन साहब के 'कंप्यूटर जी' को लेकर। कंटेस्टेंट के साथ-साथ आम दर्शक भी जानना चाहते हैं कि आखिर अमिताभ बच्चन अपने 'कंप्यूटर जी' में ऐसा क्या अलग देखते हैं? हम आपको बताते हैं...

Amitabh Bachchan
खेल चुके कंटेस्टेंट ने खोले 'कंप्यूटर जी' के राज

खेल चुके कंटेस्टेंट ने खोले 'कंप्यूटर जी' के राज

अमिताभ बच्चन को लोग केबीसी में जितना पसंद करते हैं, उतने ही उत्सुक वो उनके कंप्यूटर स्क्रीन को लेकर भी होते हैं। हॉट सीट पर बैटने वाले कंटेस्टेंट कई बार अमिताभ बच्चन से पूछते दिखते हैं कि क्या उन्हें सवालों के जवाब पहले से मालूम होते हैं? अमिताभ बच्चन भी अब इन सवालों का जवाब देते-देते थक चुके हैं। लेकिन इसका जवाब एक कंटेस्टेंट ने गिया है जो हाल ही में शो से 12.5 लाख रुपये जीत कर ले गया है। अभिनव पांडे ने क्योश्चन-आंसर शेयरिंग वेबसाइट कोरा पर इस सवाल का जवाब दिया।

ये सब देता है अमिताभ बच्चन को दिखाई

ये सब देता है अमिताभ बच्चन को दिखाई

उन्होंने कोरा पर बताया कि अमिताभ बच्चन का कंप्यूटर रिस्पॉन्सिव होता है जिसके जरिये वो कुछ बदलाव कर सकते हैं। वहीं कंटेस्टेंट का कंप्यूटर अनरिस्पॉन्सिव होता है। 'कंप्यूटर जी' पर सवाल, उनके ऑप्शन्स, पड़ाव और कंटेस्टेंट की बची हुई लाइफलाइंस दिखाई देती हैं। इसके अलावा अगर अमिताभ कंटेस्टेंट के घर, गांव के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो उसकी जानकारी भी वो अपने कंप्यूटर पर पढ़ सकते हैं।

अमिताभ बच्चन खुद भी नहीं जानते सही जवाब!

अमिताभ बच्चन खुद भी नहीं जानते सही जवाब!

कई लोगों को लगता है कि अमिताभ बच्चन को सवालों के सही जवाब पहले से मालूम होता है लेकिन ऐसा नहीं होता। उन्हें भी सही जवाब लॉक किए जाने के बाद ही पता है। अमिताभ बच्चन भले ही अपने कंप्यूटर को चला कर सकते हों लेकिन शो पर दोनों कंप्यूटर ब्लैक जोन से ऑपरेट होते हैं। ब्लैक जोन से ही सवाल, सही जवाब, अगले सवाल जैसे सभी काम होते हैं।

अभिनव को ऐसे पता लगी पूरी बात

अभिनव को ऐसे पता लगी पूरी बात

अमिताभ बच्चन की स्क्रीन पर ब्रेक लेने का टाइम भी दिखाई देता है। हां, वो इसे अपने मुताबिक घटा-बढ़ा सकते हैं। ये सारी जानकारी देकर अभिनव ने कई लोगों की जिज्ञासा शांत की है। अभिनव को इतनी जानकारी अमिताभ बच्चन के पीछे बैठकर मिली है। वो फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में उनके पीछे बैठते थे और तभी उन्होंने देखा कि 'कंप्यूटर जी' पर क्या-क्या दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें:प्यून की नौकरी करने वाले योगेश शर्मा ने KBC में कैसे जीते 25 लाख रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A contestant of Kaun Banega Crorepati, who recently won 12.5 lakhs rupees, reveals what host Amitabh Bachchan sees on his computer screen. Many people wanted to know this and now the secret has been revealed.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.