लश्‍कर आतंकी ने कश्‍मीर में शूट किया है डराने वाला वीडियो, तलाश जारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। शनिवार को पाकिस्‍तान स्थित‍ आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के एक खतरनाक वीडियो ने लोगों को डराकर रखा हुआ है। इस वीडियो में ईद के बाद घाटी के उन 25 लोगों को जान से मारने की धमकी दी है जो सरकार से जुड़े हुए हैं। इस खबर के बाद ही एक और खबर आई जिसमें जैश-ए-मोहम्‍मद ने भी इसी तरह की धमकी लोगों को दी थी। पुलिस का कहना है कि इस तरह का वीडियो रिलीज करना लश्‍कर का काम है और जैश-ए-मोहम्‍मद का नहीं।

lashkar-e-taiba-kill-list-kashmir.jpg

पढ़ें-ईद के बाद कश्‍मीर के 25 लोगों की हत्‍या के लिए लश्‍कर तैयार!

पुलिस के पास सुरक्षा के लिए पहुंचे लोग

इस वीडियो के रिलीज के बाद वे तमाम लोग पुलिस के पास सुरक्षा के लिए पहुंचे जिनके नाम लश्‍कर ने लिए थे। पुलिस यह भी मानती है कि यह सिर्फ मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने का एक जरिया है और इससे ज्‍यादा कुछ नहीं। लेकिन पुलिस किसी भी तरह का कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है।

वीडियो में दी गई धमकी

वीडियो में पाकिस्‍तान का एक आतंकी लोगों को डराने के अंदाज में कह रहा है कि अगर वे भारत की सरकार या सरकारी संस्‍थानों से नहीं हटे तो फिर ईद के बाद उनकी हत्‍या कर दी जाएगी।

पढ़ें-कश्मीर से 80 युवक गायब, लश्कर में शामिल होने की आशंका

घाटी में इस तरह की धमकी या ऐसी किल लिस्‍ट का जारी होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के वीडियो रिलीज करके लोगों को धमकी दी जाती रही है।

आम आदमी को डराना मकसद

इंटलीजेंस ब्‍यूरों के अधिकारियों की मानें तो वीडियो काफी खतरनाक और हिलाने वाला है। वीडियो से साफ पता लगता है कि आतंकी अब एक आम आदमी के दिमाग में डर पैदा करना चाहते हैं।

आतंकियों को अब यह बात अहसास हो चुका है कि अगर आम आदमी उनकी तरफ नहीं होगा तो उनकी लड़ाई अधूरी ही रहेगी। ऐसे में आतंकियों ने वीडियो रिलीज करने जैसा दुस्‍साहिक कदम उठाया है।

पढ़ें-कश्‍मीर में ISIS की आहट, एनआईए की नजर 12 लोगों पर

कश्‍मीर में शूट हुआ है वीडियो

पुलिस और आईबी दोनों ही इस बात से वाकिफ हैं कि यह वीडियो कश्‍मीर में ही शूट हुआ है। अधिकारियों ने कहा है कि जो व्‍यक्ति इस वीडियो में नजर आ रहा है वह पाक नागरिक है और उसकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।

अधिकारियों ने इस पूरे मसले पर और ज्‍यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि इससे जांच की प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है और जल्‍द ही इस आतंकी को मार गिराया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
There has been a great amount of panic following the video of Lashkar-e-Taiba which the police now say is the handiwork of Lashkar and not the Jaish-e-Mohammad as it was reported on Saturday.
Please Wait while comments are loading...