• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: येदियुरप्पा कैबिनेट का हुआ विस्तार, 7 नए मंत्रियों ने ली शपथ

|

Yediyurappa Cabinet Expand: हाल ही में बीजेपी हाईकमान ने कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को मंजूरी दी थी। जिसके बाद आज (बुधवार) सीएम येदियुरप्पा ने 7 नए मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल को भेजी। जिन्हें दोपहर में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। वहीं दूसरी ओर मंत्रिमंडल के विस्तार ने 18 महीने पुरानी येदियुरप्पा सरकार की अस्थिरता पर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है। हाल ही में सीएम ने दिल्ली जाकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।

bjp

दरअसल पिछले एक साल से कर्नाटक के राजनीतिक गलियारों में ये अफवाह उड़ रही थी कि सीएम येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yediyurappa) को बढ़ती उम्र और अन्य कारणों से हटाया जा सकता है। इसके अलावा उनके नेतृत्व में विश्वास की कमी थी, जिस वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पा रहा है। इस बीच रविवार को येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचे और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। जैसे ही हाईकमान से हरी झंडी मिली वैसे ही सीएम ने नए मंत्रियों के नाम फाइनल कर दिए।

बुधवार सुबह खुद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बताया कि उनकी ओर से राज्यपाल को नए मंत्रियों की लिस्ट भेज दी गई थी। इसके बाद राजभवन में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली, मुरुगेश निरानी, ​​आर. शंकर, सीपी योगेश्वरा, अंगरा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। कैबिनेट विस्तार के बाद अब कर्नाटक बीजेपी का फोकस उपचुनाव पर है।

Karnataka: कर्नाटक सरकार के मंत्री की अपील, गाय के गोबर, गोमूत्र से बने साबुन, शैंपू का इस्तेमाल करें लोग

हाईकमान ने दी ये सलाह

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि येदियुरप्पा का हटाना मुश्किल है। पार्टी आलाकमान इस बारे में सोच भी नहीं रहा, ये खबरें सिर्फ अफवाह थीं। सरकार पूरी तरह से स्थिर है, इसका सबूत मंत्रिमंडल विस्तार से मिल गया है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी हाईकमान से सीएम को सलाह दी है कि वो कुछ ऐसी बड़ी पहल शुरू करें, जिससे सरकार की लोकप्रियता बढ़े।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka: Yeddyurappa cabinet expanded new ministers oath
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X