• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑडियो टेप विवाद पर बोले कर्नाटक के स्पीकर, 'मेरी हालत तो रेप पीड़िता जैसी हो गई है'

|

नई दिल्ली। घूसखोरी से जुड़े एक ऑडियो टेप को लेकर बार बार सवाल किए जाने पर कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने एक अजीब बयान दिया है। उन्होंने अपनी तुलना बलात्कार पीड़िता से कर डाली जिससे बार बार सवाल किए जा रहे हैं। सरकार ने इस ऑडियो टेप विवाद के लिए विशेष जांच टीम से जांच करने को कहा है। ऐसे में ऑडियो क्लिप को लेकर विधानसभा में हो रही चर्चा के दौरान रमेश कुमार ने ऐसा कहा।

क्या है ऑडियो क्लिप से जुड़ा मामला?

क्या है ऑडियो क्लिप से जुड़ा मामला?

दरअसल कर्नाटक में एक ऑडियो क्लिप के चलते राजनीति गरमा गई है। राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की साझा सरकार है। इस क्लिप में बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा को कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने के कथित प्रयास में जेडीएस के एक विधायक को लुभाते हुए दिखाया गया है। इस क्लिप के विषय में बार बार सवाल किए जाने पर रमेश ने खुद की तुलना बलात्कार पीड़िता से कर दी।

रमेश कुमार ने दिया विवादित बयान

रमेश कुमार ने दिया विवादित बयान

इस ऑडियो क्लिप को लेकर विधानसभा में चर्चा के दौरान रमेश कुमार ने कहा कि - मेरी हालत किसी रेप पीड़िता के जैसी है जिसका रेप केवल एक बार होता है। इसे अगर आप छोड़ देते हैं तो ये बीत जाता है लेकिन इसका शिकायत करने पर आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है, तो उसका वकील पूछेगा- रेप कैसे हुआ, कब हुआ, कितनी बार हुआ और न जाने क्या क्या। न्याय मिले या न मिले कोर्ट में सौ बार रेप होता है। मेरी वही हालत है।

क्लिप की जांच पर क्या बोले येदियुरप्पा?

क्लिप की जांच पर क्या बोले येदियुरप्पा?

मामले की जांच को लेकर येदियुरप्पा ने कहा था कि मुख्यमंत्री के तहत काम करने वाली एजेंसी द्वारा जांच किया जाना ठीक नहीं होगा क्योंकि मुख्यमंत्री कुमारास्वामी खुद ही आरोपी हैं। उन्होंने कहा कि- आरोपी के स्थान पर खड़ी सरकार के मुख्यमंत्री जो प्रथम आरोपी हैं। उनके तहत काम करने वाली किसी भी एजेंसी द्वारा जांच करवाना उचित नहीं है। हमारे 104 विधायकों एवं राज्य के लोगों की यह इच्छा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka Speaker's Bizarre Analogy on Bribery Audio Row, compares himself with rape victim
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X