• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कर्नाटक के मंत्री का अजीब बयान, बोले- कोरोना के कारण बढ़ रहे हैं दाम

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 20 अक्‍टूबर। देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी हो रही है। ईंधन की बढ़ती लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार की लगातार आलोचना हो रहा है। वहीं इस सबके बीच भाजपा शासित कर्नाटक राज्‍य के एक मंत्री ने बड़ा ही अजीब बयान दे डाला है। कर्नाटक के मंत्री उमेश विश्वनाथ कट्टी ने कहा कोविड-19 महामारी के कारण ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं।

Umesh Vishwanath Katti

पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये को पार हो गई
बता दें राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये को पार हो गई जिसके कारण लगातार सरकार विपक्षी पार्टियों द्वारा घेरी जा रही है। कर्नाटक के मंत्री उमेश विश्वनाथ कट्टी ने कहा कि कोविद -19 महामारी के कारण ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं।

कोरोना के कारण बढ़ रहे हैं दाम
कर्नाटक के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों और वन मंत्री ने कहा, "कोविड -19 को नियंत्रित करने के लिए, खर्च बढ़ गया हैं। ईंधन की कीमतें बढ़ गई हैं क्योंकि सरकार को महामारी को नियंत्रित करने के लिए पैसे की जरूरत है। यह सब हल किया जाएगा।"

कर्नाटक में 110 रुपये लीटर बिक रहा पेट्रोल
बता दें दो दिनों के अंतराल के बाद सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) द्वारा ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की गई क्योंकि वैश्विक कच्चे तेल की दरें चढ़ रही हैं। बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी की गई। कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 108 रुपये से 110 रुपये के बीच है। प्रति लीटर पेट्रोल पर कर घटक 59.19 रुपये है। इसमें से राज्य सरकार 22.5 रुपये, केंद्र 33 रुपये और डीलर कमीशन 3.69 रुपये लेती है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिया है ये आश्‍वासन
रविवार को, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार कर कटौती को प्रभावित करके ईंधन की कीमतों को कम करने का फैसला करेगी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने एक चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी कर कटौती राज्य की अर्थव्यवस्था पर निर्भर करेगी, जिसकी समीक्षा वह 30 अक्टूबर को हनागल और सिंदागी के उपचुनाव के बाद करेंगे।

जानें मेट्रो सिटी में पेट्रोल के दाम
ईंधन के दामों में ताजा बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 106 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर खुदरा बिक्री कर रहा है, जबकि मुंबई में यह 112 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है। कोलकाता में इसकी कीमत करीब 107 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 103 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है। शायद ही कोई बड़ा शहर बचा हो जहां पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से कम हो।

<strong>भाजपा नेता का विचित्र बयान, कहा- पेट्रोल 200 रुपये होने पर बाइक्स पर मिलेगी ट्रिपलिंग की अनुमति</strong>भाजपा नेता का विचित्र बयान, कहा- पेट्रोल 200 रुपये होने पर बाइक्स पर मिलेगी ट्रिपलिंग की अनुमति

डीजल के दामों में भी लगी है आग
डीजल की कीमतों में भी पिछले कुछ दिनों में इसी तरह की वृद्धि देखी गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कीमत लगभग 95 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में लगभग 103 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल 98 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 99 रुपये प्रति लीटर से ऊपर बिक रहा है।

Comments
English summary
Karnataka minister Umesh Vishwanath Katti Strange statement fuel prices are increasing due to Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion