कर्नाटक चुनाव में उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट को लेकर कांग्रेस में घमासान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट को आपसी सहमति नहीं बनने की वजह से अभी तक जारी नहीं कर पाई है। पार्टी अभी भी इस बात का फैसला नहीं पा रही है कि उसे जेडीएस के बागी उम्मीदवार को टिकट देना है या नहीं। साथ ही अभी भी पार्टी के भीतर इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि इस बार चुनाव में दागी विधायकों टिकट देना चाहिए। तमान नेता इस बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं कि पुराने कांग्रेसी नेता जिनके चुनाव जीतने पर संदेह है उनका क्या करना है।

siddaraamaiah

190 उम्मीदवार पर बनी सहमति

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने 190 उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल कर लिया है, माना जा रहा है कि इन उम्मीदवारों पर सहमति बन गई है, लेकिन अभी भी बाकी के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है और समहति बनाए जाने की कोशिश हो रही है। आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में कुल 225 सीटें हैं और यहां 12 मई को चुनाव होना है। जबकि वोटों की मतगणना 15 मई को होंगे और इसी दिन परिणाम भी घोषित हो जाएंगे।

आज हो सकती है लिस्ट फाइनल

बाकी के बचे हुए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन आज भी पार्टी के भीतर जारी रहेगा, माना जा रहा है कि पार्टी जल्द से जल्द उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल करना चाहती है, ताकि उम्मीदवारों के प्रचार अभियान को तेज किया जा सके। पहले माना जा रहा था कि इन उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट शनिवार को जारी कर दी जाएगी, लेकिन तमाम वरिष्ठ नेताओं की असहमति की वजह से इसे जारी नहीं किया जा सका। आपको बता दें कि नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी।

दिल्ली में हुई थी खुफिया बैठक

लेकिन जिस तरह से अभी तक पार्टी के भीतर आपसी सहमति नहीं बन सकी है उसके बाद हाई कमान ने सिद्धारमैया और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को निर्देश दिया है कि वह वह इन तमाम विवाद को छोड़ दिल्ली आ जाने को कहा था। माना जा रहा है कि दिल्ली में किसी गोपनीय जगह पर इन वरिष्ठ नेताओं की आला नेताओं के साथ मुलाकात हुई थी। बैठक तकरीबन तीन घंटे तक चली और इसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी। कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने बताया कि हम रविवार की दोपहर तो दो बार और बैठक करेंगे और तमाम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगे।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस नेता ने योगी को देश की राजनीति में कलंक बताया, बोले वह सीएम पद के लिए अयोग्य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Congress failed to reach a consensus on its list of candidates for the Karnataka assembly election.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.