• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम, 66 छात्र पाए गए संक्रमित

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 25 नवंबर: कर्नाटक के धारवाड़ स्थित एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद दो हॉस्टलों को सील कर दिया गया है। धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने कहा कि कोरोना वायरस पॉजिटिव छात्रों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि छात्रों ने हाल ही में कॉलेज में एक कार्यक्रम में भाग लिया था। इस मेडिकल कॉलेज में कुल 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

    Karnataka Medical College के 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव, दो हॉस्टल सील | Oneindia Hindi |
    Karnataka 66 medical students in Dharwad test positive for coronavirus

    कोरोना का शिकार हुए सभी छात्र प्रथम वर्ष के छात्र हैं। एसडीएम कॉलेज में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले 40 मेडिकल छात्र पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। बाद में कुछ अन्य छात्रों ने जब टेस्ट कराया, तो वे भी पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद संक्रमित छात्रों की संख्या अब कुल 66 हो गई है। मेडिकल कॉलेज द्वारा सभी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया गया। अभी तक 300 छात्रों का टेस्ट हो चुका है और इसमें 66 संक्रमित पाए गए हैं।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना संक्रमित पाए गए सभी छात्रों ने कोरोना टीके के दोनों खुराकें ली थीं, जिसकी वजह से वे संदिग्ध मामले निकले हैं। सभी छात्र हॉस्टल में रहते हैं तथा वे अब आइसोलेशन में रह रहे हैं। पुलिस ने परिसर की घेराबंदी कर दी है। अस्पताल के कर्मचारियों के अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मियों को तैनात किया गया है। उपायुक्त ने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। कॉलेज में दाखिला लेने वाले ज्यादातर छात्र दूसरे राज्यों के हैं।

    दिल्ली को फिलहाल प्रदूषण से राहत नहीं, केजरीवाल सरकार ने फिर से कंस्ट्रक्शन के कामों पर लगाई रोक दिल्ली को फिलहाल प्रदूषण से राहत नहीं, केजरीवाल सरकार ने फिर से कंस्ट्रक्शन के कामों पर लगाई रोक

    धारवाड़ जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यशवंत मदीनाकारा ने छात्रावास का दौरा किया है। उन्होंने अधिकारियों को छात्रावास को सेनेटाइज करने के निर्देश दिया है। इससे पहले राजस्थान के उदयपुर में एक स्कूल में 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तेलंगाना में भी एक स्कूल में 28 छात्राएं कोरोना का शिकार हो गई थीं। यही नहीं ओडिशा में भी बच्चों के बीच कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। वहां पर 53 स्कूली छात्र और 22 मेडिकल कॉलेज के छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

    English summary
    Karnataka 66 medical students in Dharwad test positive for coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X