• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हीरो' अभिनंदन की स्वदेश वापसी, कंगना ने जांबाज पायलट के लिए कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान शुक्रवार को इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस भेजेगा। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भेजने की बात कही थी। पाकिस्तान की तरफ से इस ऐलान के बाद भारत का हर नागरिक जांबाज पायलट की स्वदेश वापसी का इंतजार कर रहा है। वहीं, एक्ट्रेस कंगना रनौत ने विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर बड़ी बात कही है।

कंगना रनौत ने विंग कमांडर की वापसी की खुशी जताई

कंगना रनौत ने विंग कमांडर की वापसी की खुशी जताई

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने विंग कमांडर की वापसी पर खुशी जताई और उनकी बहादुरी की तारीफ की। कंगना विंग कमांडर की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ की और कहा कि हम सब सुरक्षित हैं। इसके अलावा कंगना ने कहा कि कुछ लोग अभिनंदन के लिए झूठी चिंता दिखा रहे थे। कंगना ने अभिनंदन की तारीफ करते हुए बताया कि किस प्रकार उन्होंने पाकिस्तानी सेना द्वारा पकड़े जाने से पहले महत्वपूर्ण दस्तावेज निगल लिए थे।

ये भी पढ़ें: महज 90 सेकंड में अभिनंदन ने कैसे ढेर किया मिग-21 से पाकिस्तान का एफ-16

भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार- कंगना

भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार- कंगना

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में घुसने से रोकते हुए उन्होंने F-16 को ढेर कर दिया लेकिन इस दौरान उनका मिग क्रैश हो गया था और वे इजेक्ट करने के बाद पाकिस्तानी सीमा में जा पहुंचे थे, जहां उनको पाकिस्तानी आर्मी ने पकड़ लिया था। लेकिन पाकिस्तानी सेना के अफसरों के सामने वे बिना डरे डटे रहे और अपनी बहादुरी का परिचय दिया।

विंग कमांडर अभिनंदन असली हीरो हैं- कंगना रनौत

विंग कमांडर अभिनंदन असली हीरो हैं- कंगना रनौत

विंग कमांडर की इसी बहादुरी की तारीफ करते हुए कंगना ने कहा कि हर कोई अपनी इच्छा से देश की सेवा के लिए सेना में भर्ती होता है। उन्हें इसके नतीजों के बारे में पता होता है। इसलिए, ये असली हीरो हैं, इसलिए अभिनंदन सम्मान और प्यार के हकदार हैं। साथ ही कंगना रनौत ने लोगों से संयम रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार को पता है कि क्या करना है और हमारी भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। कंगना ने कहा कि वे बेहद उत्सुकता से अभिनंदन की स्वदेश वापसी का इंतजार कर रही हैं।

90 सेकेंड्स के अंदर एफ-16 को ढेर किया था

90 सेकेंड्स के अंदर एफ-16 को ढेर किया था

बता दें कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया है। इसी बौखलाहट में पाकिस्‍तान एयरफोर्स के एफ-16 फाइटर जेट्स ने कश्‍मीर में घुसपैठ की थी। आईएएफ ने इन जेट्स का पीछा किया और इन्‍हीं जेट्स में से एक जेट था रूस का बना मिग-21 जिसे उड़ा रहे थे विंग कमांडर अभिनंदन। अभिनंदन ने सिर्फ 90 सेकेंड्स के अंदर एफ-16 को ढेर कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kangana ranaut on IAF hero Abhinandan vartman's release
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X