• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महिला की आंख और सिर की हड्डी के बीच फंसी कूकर की सीटी, फिर डॉक्टरों ने किया 'करिश्मा'

|

रांची। खाना बनाने के दौरान एक महिला के साथ ऐसी घटना हुई, जिसमें उसकी जान पर बन आई। हालात ऐसे हो गए उस महिला को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। हुआ यूं कि महिला प्रेशर कूकर में कुछ बना रही थी, काफी देर तक सीटी नहीं होने पर महिला कूकर चेक करने के लिए गई। उसने जैसे ही कूकर की सीटी को छुआ, वह उछलकर महिला की बाईं आंख और सिर के बीच वाले हिस्से में जा घुसी। कूकर की सीटी फंसने से गंभीर रूप से घायल महिला को तुरंत ही अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इतने गंभीर मामले में जांच की और फिर तुरंत ही ऑपरेशन शुरू कर दिया। जानिए, फिर क्या हुआ।

कूकर में दाल बना रही थी महिला

कूकर में दाल बना रही थी महिला

पूरा मामला खूंटी जिले के मुरहू इलाके की है। बताया जा रहा कि 57 वर्षीय बिरसी मुंडा अपने घर में प्रेशर कुकर में दाल बना रही थी। काफी देर होने के बाद भी कूकर की सीटी नहीं होने पर बिरसी मुंडा उसे देखने के लिए गई। सीटी को हल्का ऊपर उठाते ही ये उछलकर महिला की बायीं आंख के ऊपर वाले हिस्से में जा घुसी। परिजन तुरंत ही महिला को स्थानीय अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने महिला के जांच शुरू की। जांच में पता चला कि कूकर की सीटी महिला की आंख और सिर के बीच वाले हिस्से में फंसी हुई थी।

इसे भी पढ़ें:- क्या के. सिवन का है कोई सोशल अकाउंट, ISRO ने जारी किया ये बयान

आंख और सिर के बीच वाले हिस्से में फंसी कूकर की सीटी

आंख और सिर के बीच वाले हिस्से में फंसी कूकर की सीटी

आंख और सिर के बीच वाले हिस्से में कुकर की सीटी फंसने का पता चलते ही, डॉक्टरों ने उसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि महिला के आंखों और सिर की हड्डी के बीच फंसी प्रेशर कुकर की सीटी को निकाल लिया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि ये बेहद मेजर ऑपरेशन था। जिसमें महिला की बाईं आंख पूरी तरह से खराब हो गई है।

जा सकती थी महिला की जान, डॉक्टरों ने ऐसे किया 'चमत्कार'

जा सकती थी महिला की जान, डॉक्टरों ने ऐसे किया 'चमत्कार'

अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि ये मामला बेहद जटिल इसलिए था क्योंकि अगर कूकर की सीटी ऑपरेशन करके नहीं निकाली जाती तो इससे इंफेक्शन हो सकता था। उन्होंने बताया कि सीटी ऐसी जगह फंसी थी जो कि दिमाग के बेहद नजदीक ही था। ऐसे में महिला को कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता था। अगर ऑपरेशन करने में देरी होती तो महिला की जान भी जा सकती थी। फिलहाल महिला की स्थिति अभी ठीक है।

इसे भी पढ़ें:- खाते में गलती से आए 72 लाख से कर डाली मौज, अब जाना पड़ेगा जेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand: Cooker whistle stuck woman between eye and head bone then how doctors Operated
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X