शरद यादव की जदयू से छुट्टी लगभग तय, जल्द हो सकता है ऐलान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार में महागठंबधन टूटने के बाद जिस तरह से नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाई है, उसके बाद से ही जदयू के दिग्गज नेता शरद यादव ने बागी तेवर अख्तियार कर लिए हैं। एक तरफ जहां माना जा रहा है कि गुजरात राज्यसभा चुनाव में शरद यादव के इशारे पर जदयू विधायक ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को अपना वोट दिया है तो दूसरी तरफ खुद शरद यादव ने अहमद पटेल को बधाई देकर इस शक को पुख्ता किया है।

sharad yadav
Sharad Yadav की JDU से हो सकती है छुट्टी। वनइंडिया हिंदी
लगातार जदयू विरोधी गतिविधियों के चलते अब शरद यादव का पार्टी से बाहर जाने का रास्ता लगभग तय हो चुका है।

जदयू के शीर्ष सूत्रों की मानें तो शरद यादव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। यही नहीं पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने के चलते शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता भी खतरे में पड़ गई है, लिहाजा शरद याजव की जगह एक नए उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजा जा सकता है। इन सबके बीच शरद यादव ने तीन दिवसीय बिहार यात्रा पर निकलने का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें- मॉर्निंग वॉक पर निकले लालू के करीबी RJD नेता की गोली मारकर हत्या

इस यात्रा के बाद शरद यादव ने समान विचारधारा वाले तमाम नेताओं को 17 अगस्त को बैठक के लिए बुलाया है। यह बैठक दिल्ली में की जाएगी, माना जा रहा है कि तमाम विपक्षी दल के नेता इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं। यहां गौर करने वाली बात यह है कि बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद शरद यादव ने नीतीश कुमार की आलोचना की थी। ऐसे में आज से शुरू हो रही तीन दिवसीय बिहार यात्रा के दौरान वह 7 जिलों में लोगों से मुलाकात करेंगे और यह जानने की कोशिश करेंगे कि बिहार में महागठबंधन टूटने पर लोगों की राय क्या है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
JDU can sack Sharad Yadav disciplinary action can be taken. He has criticized the end of MAhagathbandhan government.
Please Wait while comments are loading...