• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: अमित शाह ने कहा यूपी से आए दंगाई, जयंत ने पूछा- वहां किसकी सरकार?

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह का जवाब संतोषजनक नहीं है। पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी से दंगाई आने की बात कहकर गृहमंत्री बच नहीं सकते हैं। उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सत्ता में है, ऐसे में वहां से लोग आए तो उसका जवाब भी उनको देना होगा।

परकत

बुधवार को सदन में अमित शाह के भाषण के बाद जयंत ने ट्वीट कर लिखा, गृहमंत्री का जवाब संतोषजनक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली में आए और हिंसा की। यूपी में सत्ता किसकी है, कौन सी पार्टी का मुख्यमंत्री है? क्या ये आपकी सरकार की इंटेलीजेंस की विफलता नहीं है?

बता दें कि 24, 25 और 26 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए। दिल्ली की हिंसा को लेकर बुधवार को लोकसभा में भी चर्चा हुई। इस दौरान विपक्ष ने पुलिस और सरकार की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किए। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जांच में पता चला है कि 300 दंगाई उत्तर प्रदेश से आए थे और उन्होंने दंगा भड़काया।

शाह ने कहा, दिल्ली पुलिस ने अब तक 700 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं। 2647 लोग हिरासत में लिए गए हैं। लोगों से दंगों से जुड़ी फुटेज मांगी जा रही है ताकि जांच बेहतर ढंग से की जा सके। 1100 से ज़्यादा लोगों की पहचान की जा चुकी है, 300 से ज्यादा लोग यूपी से आए थे।

दिल्ली पुलिस पर हिंसा को ना रोकने को लेकर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। वहीं अमित शाह ने पुलिस ने काम की भी तारीफ की है। अमित शाह ने लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर बोलते हुए कहा कि पुलिस ने हिंसा को पूरी दिल्ली में नहीं फैलने देने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। दिल्ली पुलिस की सबसे पहली जिम्मेदारी हिंसा को रोकने की थी, जिसमें वो कामयाब रहे।

दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में सात गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jayant Chaudhary says amit shah reply in Lok Sabha on Delhi Riots unsatisfactory
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X