• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक से 16 दिन बाद हटे बैरिकेड

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बीते 5 अगस्त से जारी पाबंदियों में मंगलवार को कुछ छूट दी गई हैं। श्रीनगर शहर के व्यावसायिक केंद्र लाल चौक पर घंटाघर के आसपास से मंगलवार को ज्यादातर बैरिकेड हटा लिये गये। 16 दिन बाद यहां लोगों को आवाजाही की इजाजत मिली है। इससे पहले सोमवार को राज्य के 190 प्राइमरी स्कूलों को भी खोला गया था। मोबाइल, इंटरनेट, लैंडलाइन फोन और पोस्ट ऑफिस अभी भी सूबे में ज्यादातर जगहों पर बंद हैं।

Jammu kashmir some barricades removed lal chowk srinagar

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार से स्कूल खुले हैं लेकिन छात्रों की संख्या बहुत ही कम है। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति में सुधार हुआ है। शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्रों के कुछ भागों में वाहनों की आवाजाही भी देखने को मिली है। हालांकि श्रीनगर के निचले इलाकों और कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों में पाबंदियों में ज्यादा ढील नहीं दी गई है।

केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के बाद बीते 15 दिन से राज्य में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। 5 अगस्त से सूबे के ज्यादातर नेता और सामाजिक संगठनों के लोग हिरासत में हैं। बीच-बीच में कई बार हिंसा भी हुई है। लद्दाख और जम्मू को छोड़ दिया जाए तो राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अभी भी तनाव की स्थिति है।

जम्मू कश्मीर में 15 दिन बाद खुले स्कूल, कक्षाओं में छात्रों की संख्या रही बहुत कम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu kashmir some barricades removed lal chowk srinagar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X