• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JK:पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

|

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा केडडूरा इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ है। सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों को कब्‍जे में लेकर हथियारों को भी बरामद कर लिया है। उनके पास से गोला-बारूद, एके-47 राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं। इसी के साथ आस-पास के इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया गया।

Jammu and Kashmir 2 terrorists killed in an encounter with security forces in Dadoora area of Pulwama

आज दिनभर में 2 अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर कर दिए गए। भारतीय सेना को जानकारी मिली थी कि पुलवामा केडडूरा इलाकेमें कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। सेना ने जिसके बाद कार्यवाही की और 2 आतंकवादियों को मार दिया। उनके पास से गोला-बारूद, एके-47 राइफल सहित अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं। वहीं पुलवामा में आज हुए एनकाउंटर के बाद 1 आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है।

    J&K: Lt Gen BS Raju बोले, राज्य में पिछले साल के मुकाबले घुसपैठ की घटना हुई कम | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले आज कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बलों ने इस इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान जब आतंकियों के छिपे होने की पुष्टि हो गई तो सबसे पहले स्थानीय निवासियों से इलाके को खाली करने के लिए कहा गया।

    इसके बाद गांव के लोगों के माध्यम से एक घर में छिपे आतंकियों तक आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव भिजवाया। लेकिन आतंकियों ने इस प्रस्ताव को नकार दिया और सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे।जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। मौके से एक एम 4 राइफल और एक पिस्तौल के अलावा गोला बारूद बरामद किया गया है।

    Bihar election 2020: जानिए कौन हैं रितु जायसवाल, जिन्होंने बीजेपी से लिया अवार्ड लेकिन RJD के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu and Kashmir 2 terrorists killed in an encounter with security forces in Dadoora area of Pulwama
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X