• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के इस शहर की IT कंपनियों ने अपने स्टॉफ से कहा- ऑफिस में पानी नहीं है, घर से काम कीजिए

|

बेंगलुरु। अगर आप पानी की बर्बादी करते हैं तो ये जान लीजिए की आगे की पीढ़ियों को कितनी बड़ी मुसीबत झेलनी पड़ सकती है जिसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। क्योंकि देश के कुछ हिस्सों में पीने की पानी को लेकर जनता को किस तरह से परेशानी उठानी पड़ रही है कि इसका एक उदाहरण सामने आया है। जहां पानी की कमी के कारण यहां की कुछ कंपनियों ने अपने स्टॉफ को घर से काम करने का निर्देश दे दिया है और विश्वास करिए ये हकीकत है।

IT companies told their employees ,there is no water, work from home

चेन्नई के ओल्ड महाबलीपुरम में स्थित आईटी कंपनियों ने अपने स्टॉफ को घर से काम करने के लिये कहा है क्योंकि ऑफिस की बिल्डिंग में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। जिसकी वजह से ऑफिस को ऑपरेट करने में दिक्कत हो रही है। कंपनी ने अपने आईटी के कर्मचारियों से कहा कि वो अपनी सुविधानुसार कहीं से भी काम कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि लगभग 100 तक इन कंपनियों को पानी की कमी से जूझना पड़ सकता है।

शहर में पानी की किल्लत की सबसे बड़ी वजह पिछले सात महीने से बारिश नहीं होना बताया जा रहा है। यहां तक कि चेन्नई में अगले महीने तक बारिश के आसास बहुत कम हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब आईटी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा है। ऐसा पहले भी हुआ था जब निजी टैंकर संचालकों ने हड़ताल का ऐलान किया था। हालांकि ओल्ड महाबलीपुरम इलाके में गर्मियों के दौरान रोजाना तीन करोड़ लीटर पानी की जरूरत होती है, इसमें ज्यादातर पानी बाहर से मंगाया जाता है। खबर तो यह भी है कि कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से पानी साथ में लेकर ऑफिस आने के लिए कहा है।

दिल्ली बना देश का 100% बगैर बारिश वाला पहला राज्य, 1 जून से नहीं हुई बारिश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IT companies told their employees ,there is no water, work from home
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X