• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Viral Video:दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से कर्रवाई फायरिंग, तमाशबीन बनी पुलिस

|

नई दिल्ली- दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर का ऐसा विडियो वायरल हो रहा है, जिसको देखने के बाद राजधानी की पूरी पुलिस व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठ सकता है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस विडियो में साफ दिख रहा है कि दिल्ली पुलिस का एक इंस्पेक्टर पुलिस फायरिंग रेंज में अपने बच्चों को पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है और वहां मौजूद कम से कम आधे दर्जन वर्दीधारी तमाशबीन बने हुए हैं। सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि इंस्पेक्टर के नौजवान बच्चे इस तरह सरकारी पिस्टल चलाने की प्रैक्टिस कर रहे हैं जैसे कि वो बाकायदा प्रतियोगी परीक्षा पास करके पुलिस अफसर बनने का प्रशिक्षण ले रहे हों। इस विडियो के वायरल होने के बाद से दिल्ली पुलिस महकमे में सनसनी मच गई है और आनन-फानन में इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

इंस्पेक्टर ने बेटे-बेटी को दी 'हर्ष' ट्रेनिंग

इंस्पेक्टर ने बेटे-बेटी को दी 'हर्ष' ट्रेनिंग

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर संजीव कुमार पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने बच्चों के लिए कानून को ताक पर रख दिए और पुलिस की जिम्मेदारियों से खिलवाड़ किया है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ उनका ये विडियो दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट जिले के किंग्सवे कैम्प फायरिंग रेंज का बताया जा रहा है। इस विडियो में फायरिंग कर रहे युवक और युवती इंस्पेक्टर संजीव कुमार के बेटे और बेटी बताए जा रहे हैं। आरोप है कि इंस्पेक्टर संजीव के बच्चों से फायरिंग करवाने के लिए जिस सरकारी पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है, वह एमपी 5 है।

'साहब' के बच्चों के लिए कानून ताक पर

'साहब' के बच्चों के लिए कानून ताक पर

जितनी तेजी से दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर के बेटे-बेटियों का ये विडियो वायरल हो रहा है, उतनी तेजी से पुलिस के बड़े अधिकारियों के इस मामले में कान भी खड़े हुए हैं। 38 सेकेंड के विडियो में साफ दिख रहा है कि इंस्पेक्टर साहब के बच्चे सरकारी पिस्टल पर अपना हाथ साफ कर रहे हैं और करीब आधा दर्जन पुलिस वाले उनके शौर्य को देखने और उनकी मदद करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा रहे हैं। कोई इंस्पेक्टर साहब को यह समझाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है कि साहब ये जो हो रहा है वह पूरी तरह से गैर-कानूनी है।

वरिष्ठ अफसरों ने दिए जांच के आदेश

बहरहाल, वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने विडियो का संज्ञान लेकर मामले की तहकीकात करने के आदेश दे दिए हैं। एक पत्रकार ने ट्विटर पर इस विडियो को शेयर करते हुए लिखा है, 'विडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार कुछ पुलिसकर्मियों के साथ एमपी 5 पिस्टल के साथ फायरिंग रेंज में मौजूद हैं। कथित रूप से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर इंस्पेक्टर अपने बेटे व बेटी के साथ मौजूद थे, जिन्हें फायरिंग करना सिखा रहे हैं। बता दें कि विडियो नार्थ वेस्ट जिले के किंग्सवे कैम्प फायरिंग रेंज का है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें- शर्मनाक : राजस्थान पुलिस के ASI ने बुजुर्ग के जड़ा थप्पड़, देखें सीसीटीवी कैमरे में कैद VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Inspector of Delhi Police given service pistol to daughter-son for firing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X