पूर्व सेनाध्यक्ष बिक्रम सिंह ने कहा, बाजवा के आने से नहीं बदलेंगे भारत-पाक रिश्ते

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह ने कहा है कि कश्मीर जलता रहेगा तो पाक आर्मी की अहमियत बनी रहेगी। वे लोग कश्मीर में विद्रोह को कायम रखने के लिए आतंकियों का स्तर बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा- ये मच सोचिए कि बाजवा के पाकिस्तानी सेना का प्रमुख बनाए जाने के बाद भारत-पाक रिश्तों में कोई बदलाव आने वाला है।

bikram singh

भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब कि 4 दिनों से सीमा पर फायरिंग बंद: रक्षामंत्री

बाजवा बने हैं नए सेना प्रमुख

हाल ही में पाकिस्तान में जनरल राहील शरीफ की जगह जनरल कमर जावेद बाजवा को पाक सेना का प्रमुख बनाया गया है। बाजावा को नियंत्रण रेखा से जुड़े मामलों का माहिर माना जाता है।

ऐसे में माना जा रहा है कि भारत के प्रति वह सख्त रुख अपना सकते हैं, जबकि कई जानकार कहते हैं कि अभी उनके रुख का आकलन करना जल्दबाजी होगी।

बिक्रम सिंह दे चुके हैं सतर्क रहने की सलाह

भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को काफी पहले से जानते हैं। जनरल सिंह ने भारत को जनरल बाजवा से सतर्क रहने की सलाह दी है।

आपको बता दें कि 2007 में कांगो में संयुक्त राष्ट्र मिशन में ब्रिगेड कमांडर के तौर पर जनरल बाजवा ने भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह के अधीन काम किया था।

पेशेवर हैं जनरल बाजवा

बिक्रम सिंह ने जनरल बाजवा को 'पूरा पेशेवर' और 'शानदार प्रदर्शन करने वाला' बताया है। संयुक्त राष्ट्र में उनका प्रदर्शन जनरल सिंह को काफी सराहनीय लगा था।

उन्होंने कहा कि जब कोई सैन्य अधिकारी अपने देश वापस आता है तो उसकी जिम्मेदारियां बदल जाती हैं। ऐसी स्थिति में हर सैन्य अधिकारी को अपने राष्ट्र के हितों के हिसाब से काम करना पड़ता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indo-pak relation will not go under any change after the appointment of bajwa
Please Wait while comments are loading...