• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर:फारूख अब्दुल्ला की नसीहत,ऐसा कोई कदम न उठाएं कि भारत-पाक के बीच बढ़े तनाव

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की अतरिक्त तैनाती और अमरनाथ यात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल जारी है। जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत तमाम दलों के नेताओं ने आज सर्वदलीय बैठक की। बैठक जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई। क्षेत्रीय दल के नेताओं के साथ महबूबा मुफ्ती, फारूख अब्दुल्ला शामिल हुए। फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि घाटी के हालात को देखते हुए यहां के लोग सुरक्षा बलों की तैनाती से घबराए हुए हैं। इस से पहले कभी ऐसे हालात नहीं बने थे।

India & Pakistan not to take any step that may accelerate the tension between the two countries:Farooq Abdullah

अब्दुल्ला ने अमरनाथ यात्रा के रद्द किए जाने के फैसले पर हैरानी जताई और कहा कि इससे पहले कभी भी अमरनाथ यात्रा रद्द नहीं की गई। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान ऐसा कोई कदम न उठाए जिससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़े। फारूक अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से अपील करते हैं कि ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे घाटी का माहौल बिगड़े।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के नेता अपने कश्मीर के विशेष दर्जे की रक्षा के लिए संघर्ष में एकजुट हैं। उन्होंने सभी क्षेत्रिय पार्टियों से एक साथ आने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी दलों ने एकसुर में फैसला किया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विशेष दर्जे, उसकी पहचान और स्वायत्तता को बचाने के लिए हम एकजुट रहेंगे।

ढ़ें-आर्टिकल 35A भारतीय संविधान और कश्मीर की जनता के साथ धोखा है: अश्विनी उपाध्याय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Conference leader Farooq Abdullah after an All Party meet in Srinagar: I appeal to both the countries, India & Pakistan not to take any step that may accelerate the tension between the two countries.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X