• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

यूएस कांग्रेस मेंबर इल्हान उमर के पीओके जाने पर भारत ने उठाए सवाल, कहा- ये छोटी सोच की राजनीति

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अप्रैल: अमेरिकी कांग्रेस की मेंबर इल्हान उमर के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का दौरा करने पर भारत ने सवाल उठाए हैं। भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को इल्हान की पीओके यात्रा की निंदा करते हुए इसे उनकी छोटी मानसिकता वाली राजनीति कहा गया है। मंत्रालय ने इसे भारत की संप्रभुता का उल्लंघन कहा है।

PoK

यूएस कांग्रेसवुमन इल्हान उमर 20 अप्रैल को अपनी चार दिन की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंची हैं। यहां उन्होंने पाक के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पूर्व पीएम इमरा खान से मुलाकात की है। साथ थी पीओके में मुजफ्फराबाद का दौरा भी किया है। जो भारत को नागवार गुजरा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हमने देखा कि अमेरिकी प्रतिनिधि इल्हान उमर ने भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से का दौरा किया है, जिस पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है। अगर ऐसी राजनेता इस तरह अपनी संकीर्ण सोच वाली राजनीति करना चाहती है, तो यह उनका काम हो सकता है। हम इसे क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का उल्लंघन मानते हैं और उनके दौरे की निंदा करते हैं।

अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हालात और बढ़ते आतंकी हमलों पर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने कहा कि हमने वहां कुछ आतंकी हमलों की खबरों को देखा है। हमने हमेशा आतंकवादी हमलों की निंदा की है । हम वहां के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।

जहांगीरपुरी पहुंचे ओवैसी, बोले- मस्जिद के सामने बुल्डोजर चला तो मंदिर पर क्यों नहीं?जहांगीरपुरी पहुंचे ओवैसी, बोले- मस्जिद के सामने बुल्डोजर चला तो मंदिर पर क्यों नहीं?

Comments
English summary
India condemns US Congresswoman Ilhan Omar visit to PoK
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X