• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉर्डर पर पाकिस्तान-चीन की सैन्य गतिविधियों ने बढ़ाई चिंता, सोमवार को आर्मी की हाई लेवल मीटिंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। सीमा पर चीन और पाकिस्तान की बढ़ती गतिविधियों ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की परेशानी बढ़ा दी है। एलएसी और एलओसी पर बीते कुछ समय से चीन-पाकिस्तान लगातार सैन्य कार्रवाई कर रहा है, इसी के मद्देनजर सोमवार को भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारी उच्च स्तरीय मीटिंग में सुरक्षा स्थिति से निपटने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि चीन के साथ पिछले एक साल से सीमा पर तनाव की स्थिति है वहीं, पाकिस्तान की तरफ से भी एलओसी पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

Increased activity of Pakistan-China on the border Indian Army high level meeting will be held on Monday

बीते कुछ समय से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों की घुसपैठ घटनाएं भी बढ़ी हैं। घाटी में अक्सर सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ की खबर आती रहती है। इस बीच चीन भी एलएसी पर विवादित स्थल से पीछे हटने को राजी नहीं है। भारतीय और चीनी सैन्य अधिकारियों के बीच 13 दौर की बैठक भी हो चुकी है। चीन के सैनिक पूर्वी लद्दाख सेक्टर के करीब डेरा जमाए बैठे हैं।

यह भी पढ़ें: LAC पर इंडियन आर्मी की चीन को मुंह तोड़ जवाब देने की तैयारी, वीडियो में लगे ''मरो या मारो'' के नारे

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सेना कमांडरों का सम्मेलन चीन के साथ उत्तरी सीमाओं पर वर्तमान स्थिति और पश्चिमी मोर्चे पर आतंकी समूहों के समर्थन में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई पर विचार-विमर्श से शुरू होगा। कहा जा रहा है कि बैठक में पंजाब और आस-पास के इलाकों में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई की गतिविधियों के साथ-साथ देश के सामने आने वाली अन्य सुरक्षा चुनौतियों का भी मुद्दा उठाया जा सकता है। मालूम हो कि भारतीय सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी आक्रमण के खिलाफ बहुत सख्त रुख अपनाया है। चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वहां भारी संख्या में सैनिकों को तैनात किया है।

Comments
English summary
Increased activity of Pakistan-China on the border Indian Army high level meeting will be held on Monday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X