• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा-शिवसेना के अलग होते ही बीएमसी के ठेकेदारों पर आयकर विभाग का छापा

|

मुंबई। महाराष्ट्र में अभी भी सरकार गठन को लेकर उठापटक जारी है। इस बीच अब मुंबई में बीएमसी से जुड़े 30 ठेकेदारों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसके साथ ही सात का सर्वे भी किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं।

Mumbai civic body, BMC, IT raids, income tax, bjp, maharashtra assembly election 2019, congress, shiv sena, शिवसेना, भाजपा, एनसीपी, बीएमसी, आयकर विभाग, आयकर विभाग का छापा, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आयकर विभाग के सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है। एक अधिकारी का कहना है कि 30 परिसरों पर छापा मारा गया है। इसके अलावा 6 नवंबर को सात ठिकानों का सर्वे किया गया था। इस दौरान आयकर विभाग को 735 करोड़ रुपये की बोगस एंट्री और फर्जी खर्च से जुड़े सबूत मिले हैं।

 बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है

बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है

ये छापेमारी इसलिए भी इतनी अहम बताई जा रही है क्योंकि बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है, 227 सदस्यों वाले इस सदन में शिवसेना के 94 पार्षद हैं। जबकि भाजपा के 82 कॉरपोरेटर्स हैं। ये छापा ऐसे समय में मारा गया है, जब महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना भाजपा से अलग हो गई है। दोनों पार्टियों ने साथ में चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव के बाद 50-50 फॉर्मूले की शिवसेना की मांग के चलते सरकार नहीं बन पाई।

एकमात्र मंत्री ने भी इस्तीफा दे दिया

एकमात्र मंत्री ने भी इस्तीफा दे दिया

शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने भी केंद्रीय मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया था। बीते सोमवार से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो चुका है। हालांकि इस बीच सरकार गठन की कोशिशें भी जारी हैं। सरकार बनाने के लिए एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना कोशिश कर रही हैं। पहली बार मुंबई में तीनों दलों की बैठक भी हुई है।

बहुमत के लिए 145 जरूरी

बहुमत के लिए 145 जरूरी

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा की सीटों पर चुनाव हुआ था। इसमें भाजपा को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीट मिली हैं। बहुमत के लिए 145 का आंकड़ा जरूरी है।

विदेश यात्रा से लौट रही मशहूर गायिका की सड़क हादसे में मौत, पति घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
income tax raids on mumbai civic body contractors amid bjp shivsena crises in maharashtra.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X