दिल्ली के गुटखा व्यापारी के लॉकर में जब्त राशि 85.2 करोड़ रुपए पहुंची

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आयकर विभाग की छापेमारी में जिस तरह से दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनपी के लॉकर से करोड़ों का खजाना जब्त हुआ था वह अब 85.2 करोड़ रुपए का पहुंच चुका है। आयकर विभाग की इस छापेमारी में 21.2 करोड़ रुपए की संपत्ति और जब्त की है। इसमे 8 करोड़ रुपए कैश, बुलियन व ज्वेलरी भी भी जब्त की गई है। आईटी विभाग ने दिल्ली की प्राइवेट कंपनी यू एंड आई वॉल्ट्स लिमिटेड की छापेमारी में कुल 85.2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

it raid

इससे पहले आयकर विभाग ने इस छापेमारी में कुल 61 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी, जिसमे बड़ी मात्रा में सोना, कैश आदि जब्त किया गया था। आयकर विभाग को संपत्ति के कई कागजात के अलावा कैश व ज्वेलरी भी मिला है। आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो यह कालाधन है, जिसे लॉकर में बंद किया गया था, लेकिन अभी तक इस पूरे मामले में आयकर विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है। दिल्ली डायरेक्ट्रेट ने कैश व सोने को अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि यू एंड आई वॉल्ट्स कंपनी गुटखा बनाने वाली कंपनी है, साथ ही यह कंपनी रियल स्टेट के भी बिजनेस में है। आयकर विभाग की छापेमारी में जो कैश बरामद हुआ है वह ज्यादातर 2000 के नोट हैं।

इसे भी पढ़ें- ईडी की छापेमारी को पी चिदंबरम ने बताया ड्रामा, बोले मुझे पहले से इसकी जानकारी थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income tax raid at U and I vault in Delhi total seizure reaches to 85 crore. Raid was done two days back at the company's locker.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.