• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कोरोना से बचाने का अनेखा आइडिया, 'सैनिटाइजर पेन' करेगा आपकी मदद

|

नई दिल्ली। कोरोना वयारस के संक्रमण से बचाव को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश इन दिनों का काफी वायरल हो रहा है। जैसा कि आप जानते ही होंगे कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से या उसके द्वारा छूए गए किसी वस्तु के संपर्क में आने से फैलता है। ऐसे में अनजाने में कई लोग में उस वस्तु को छू लेते हैं जो संक्रमित होती है जिससे यह वायरस दूसरे व्यक्ति में भी प्रवेश कर जाता है। जिस वायरल वीडियो की हम बात कर रहे थे उसमें ऐसे ही खतरों से बचाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका बताया गया है।

वीडियो मे दिखाया गया बनाने का तरीका

वीडियो मे दिखाया गया बनाने का तरीका

वीडियो में संक्रमित सतह जैसे दरवाजा, लिफ्ट और डोर बेल को हाथ से छूने के लिए मना किया गया है। इसके स्थान पर एक सैनिटाइजर पेन का इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया है। सैनिटाइजर पेन को आप अपने घर में भी बना सकते हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि एक पेन की स्याही को निकाल कर उसमें कुछ बूंदे सैनिटाइजर की डाल दी जाती है। पेन के ढक्कन में एक कपड़े टुकड़ा या रूई रख सकते हैं ताकि सैनिटाइजर बाहर ने निकले। अब आप इस पेन को उन चीजों को छूने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जो आप अपनी उंगली से करते हैं। पेन में सैनिटाइजर होने की वजह से इसके संक्रमित होने का खतरा भी खत्म हो जाता है।

पुणे के विजय शेठ ने दिया ये आइडिया

पुणे के विजय शेठ ने दिया ये आइडिया

वायरल वीडियो के साथ एक मैसेज भी है जिसमें पुणे के बलेवादी के रहने वाले विजय शेठ नाम के शख्स का जिक्र किया गया है। मैसेज में लिखा है कि मैं विजय शेठ, बालेवाड़ी का रहने वाला हूँ। जैसा कि आप जानते हैं कि कोरोना के कारण सतह को छूने में बहुत डर लगता है, मुझे एक आईडिया मिला है, जो लिफ्ट बटन, डोर बेल, डोर हैंडल एटीएम आदि जैसे किसी भी संक्रमित चीज को छूने से हम सभी को सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

2 सप्ताह से इस आइडिया पर कर रहे हैं काम

विजय शेठ आगे कहता हैं कि इस वीडियों को मैंने बनाया है। मैं पिछले 2 सप्ताह से इस आइडिया का उपयोग कर रहा हूं और यह मेरे और मेरे परिवार के लिए कारगर रहा है। आप भी इसे ट्राई कर जान सकते हैं कि यह कितना काम करता है। यदि आपको लगता है कि यह पूर्ण उपयोग है तो आप दूसरों को भी सूचित कर सकते हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई की दिशा में यह मेरा छोटा कदम है।

COVID-19 : भीलवाड़ा में कोरोना से दूसरी मौत, प​त्नी व बेटा भी पॉजिटिव, राजस्थान में कुल 46 केस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
idea of saving corona from social media went viral sanitizer pen will help you
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X