एयरफोर्स चीफ बोले- अगली सर्जिकल स्‍ट्राइक में तबाह कर सकते हैं पाकिस्‍तान के परमाणु ठिकाने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Air Force Chief says IAF is Prepared for fight at Short Notice । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि वायुसेना हर स्थिति से निपटने के लिए सक्षम हैं। चीन और पाकिस्तान की ओर से लगातार मिल रही चुनौती के बीच एयर चीफ एस धनोआ ने गुरुवार को कहा कि भारतीय वायु सेना किसी भी समय युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है।उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम है।

    प्लान बी तैयार है

    प्लान बी तैयार है

    बीएस धनोआ ने कहा कि चीन और पाकिस्तान को माकूल जवाब देने को वायु सेना तैयार है। धनोआ ने कहा कि अगर सरकार फैसला ले तो वायुसेना सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल होगी। एयर चीफ मार्शल ने कहा कि अगर दो फ्रंट पर लड़ाई होती है तो हमें 42 स्क्वाड्रन की जरूरत होगी। हमारे पास प्लान बी तैयार है।

    शार्ट नोटिस में युद्ध को तैयार

    शार्ट नोटिस में युद्ध को तैयार

    धनोआ ने कहा, साल 2032 तक वायुसेना 42 लड़ाकू विमानों की स्वीकृत क्षमता हासिल कर लेगी। वायुसेना हर मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है। वह कम से कम समय में पूरी क्षमता के साथ लड़ सकती है।चीन के मुद्दे पर धनोआ ने कहा कि चीन के खिलाफ हमारी क्षमता पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि अगर दो फ्रंट पर लड़ाई होती है तो हमें 42 स्क्वाड्रन की जरूरत होगी। उन्होंने बताया कि चीन की एयरफोर्स हमेशा गर्मी के मौसम में ही ऑपरेशन करती है और सर्दी के समय पीछे हटने लगती है. भारतीय वायु सेना बिल्कुल तैयार है, हमें रिस्पॉन्स के लिए कुछ ही मिनट चाहिए।

    टास्क को पूरा करने में सक्षम

    टास्क को पूरा करने में सक्षम

    धनोआ ने कहा कि शांति के समय में भी जवानों की मौत होना काफी चिंताजनक है। हम एक्सिडेंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी कम संख्या में फाइटर हैं, लेकिन हम किसी भी तरह के टास्क को पूरा करने में सक्षम हैं।

    शिवपाल के सरेंडर और अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद अखिलेश यादव इस तरह होंगे मजबूत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IAF is prepared to fight at short notice in full synergy with other two sister services says Air Chief Marshal B S Dhanoa

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.