• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑपरेशन करते हुए डॉक्टरों ने पेट में ही छोड़ दी कैंची, 3 महीने बाद ऐसे चला पता

|

नई दिल्ली। हैदराबाद के एक अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक महिला की जान खतरे में पड़ गई। दरअसल 33 साल एक महिला ने 3 माह पहले शहर के जाने माने निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में अपनी सर्जरी कराई थी लेकिन वहां से डिस्चार्ज होने के बाद भी महिला को पेट में काफी दर्द होने लगा। वह जब चेकअप के लिए वापस अस्पताल आई तो शुक्रवार को एक्स रे रिपोर्ट में जो मालूम हुआ वह चौकाने वाला और भयानक था। दरअसल एक्स रे रिपोर्ट में महिला के पेट में एक कैंची दिखाई पड़ रही थी जो सर्जरी के वक्त तीन माह पहले डॉक्टरों ने उसके पेट में छोड़ दी थी। इस महिला के पेट से कैंची बाहर निकालने के लिए जल्दी से तैयारी की गई।

hyderabad surgeon left forceps in stomach of woman

इस अस्पताल के निदेशक के. मनोहर ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि- मरीज हमारी प्राथमिकता है। जल्द से जल्द महिला के पेट से कैंची निकालकर उसे ठीक किया जाएगा। महिला का ऑपरेशन सर्जिकल गैस्ट्रियोएंटोलॉजी विभाग के एक सर्जन द्वारा किया गया था। अस्पताल ने मामले के लिए जांच बैठा दी है। पुलिस की ओर से एक जांच अधिकारी को भेजा गया है।

वहीं पूरे मामले में एक शख्स ने लापरवाही का केस दर्ज कराया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि ये इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है जब डॉक्टर या अस्पताल की लापरवाही के चलते मरीज की जान बड़ी मुसीबत में पड़ी हो बल्कि पहले भी ऐसे कई मामले आते रहे हैं। जैसे एक सर्जन ने आपरेशन के लिए शख्स के पेट में चीरा तो लगाया लेकिन उसे ठीक तरह से नहीं सिला जिसके चलते उसे काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इसके अलावा पेट में कैंची या कोई अन्य सर्जिकल औजार छोड़े देने जैसे कई मामले सामने आए हैं। कुछ मामलों में मौत भी हुई हैं जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल पर केस भी किया।

महाराष्ट्र के 57 फर्जी डॉक्टरों ने 4 साल तक किया मरीजों का इलाज, खुलासे से मचा हड़कंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hyderabad surgeon left forceps in stomach of woman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X