• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Hyderabad floods: तेलंगाना को 15 करोड़ की मदद देगी केजरीवाल सरकार

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा है कि उनकी सरकार तेलंगाना को 15 करोड़ की मदद देगी। दिल्ली सरकार की ओर से तेलंगाना सरकार को ये मदद हाल ही में आई बाढ़ के बाद राहत के कामों के लिए दी जाएगी। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा हैदराबाद में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। ऐसे में राहत के लिए दिल्ली सरकार तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपए दान करेगी।

    Hyderabad Floods: Delhi ने बढ़ाया मदद का हाथ, 15 करोड़ देगी Kejriwal Government | वनइंडिया हिंदी

    s

    बीते एक हफ्ते से हैदराबाद में भारी बारिश ने तबाही मचाई है, हैदराबाद समेत पूरे तेलंगाना में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, बारिश की वजह से अभी तक कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है। जान के साथ माल का भी भारी नुकसान हुआ है, तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा है कि पूरे तेलंगाना ने पिछले 100 वर्ष में ऐसी बारिश नहीं देखी। वहीं मौसम विभाग ने आज भी तेलंगाना समेत दक्षिण भारत के राज्यों में भारी से भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने चंद्रशेखर राव ने आज घोषणा की है कि बारिश में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए सभी घरों को एक-एक लाख रुपए की सहायता दी जाएगी और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे, आपको बता दें कि भारी बारिश से हैदराबाद बेहाल हो गया है, विशेषज्ञों की मानें तो तेलंगाना में बीते 30 वर्षों से इस तरह की बारिश नहीं हुई थी, तेलंगाना की बारिश का असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ा है, विभाग ने कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है, इन राज्यों में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। तेलंगाना और हैदराबाद में बारिश से हुए भारी नुकसान को देखते हुए दिल्ली ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

    ये भी पढ़ें- देश के 7 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका, IMD ने जारी किया हाई अलर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hyderabad floods Delhi Arvind Kejriwal govt will donate 15 crores to Telangana for its relief efforts
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X