• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए आखिर कितनी संपत्ति के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

|

नई दिल्ली। फिल्म एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी पत्नी के साथ तलाक की खबरों के चलते इस वक्त चर्चा में हैं। उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने नवाजुद्दीन को तलाक के लिए लीगल नोटिस भेजा है, जिसके बाद से वह सुर्खियों में हैं। नवाजुद्दीन ने फिल्म इंडस्ट्री में जब कदम रखा तो उन्हें कोई नहीं जानता था, शुरुआत में उन्होंने छोटे-मोटे किरदार निभाए लेकिन उन्हें इससे पहचान नहीं मिली, लेकिन गैंग्स ऑफ वासेपुर, रमन राघव 2.0, बदलापुर, मांझी, मंटो जैसी फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग की बदौलत नवाजुद्दीन ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अब उनकी गिनती बेहतरीन एक्टर के तौर पर होती है।

    Nawazuddin Siddiqui Property: Lifestyle| Money | House | Net Worth | Movies | Cars | वनइंडिया हिंदी
    करोड़ों के मालिक

    करोड़ों के मालिक

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी के संघर्ष की कहानी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह फिल्मों में आने से पहले वाचमैन थे और मुश्किल से अपना गुजर-बसर कर रहे थे। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपने जुझारू व्यक्तित्व का परिचय दिया और जीवन में हार नहीं मानी। उनकी सफलता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि फिल्म जगत में आने के बाद उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ। इंडस्ट्री में आए नवाजुद्दीन को तकरीबन 21 वर्ष हो गए हैं। इंडस्ट्री में वह सबसे ज्यादा फीस पाने वाले एक्टर की लिस्ट में भी शुमार हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार नवाजुद्दीन की कुल आय 153.34 करोड़ रुपए है। इसमे उनके द्वारा उत्पादों के प्रचार से होने वाली कमाई भी शामिल हैं, वह ब्रांड के प्रचार के लिए भारी कीमत लेते हैं।

    करोड़ों की फीस लेते हैं

    करोड़ों की फीस लेते हैं

    नवाज की आय में पिछले वर्षों में 24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। आयकर देने के मामले में भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी टॉप स्टार से पीछे नहीं हैं। नवाज मुंबई के वरसोवा में लग्जरी विला में रहते हैं। उनके इस घर की कीमत तकरीन 12.8 करोड़ रुपए है। वहीं कारों की बात करें तो उनके पास दुनिया के सबसे अच्छी लग्जरी कारें हैं। नवाज के पास मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी जैसी कारें हैं। वह एक फिल्म के लिए तकरीबन 6 करोड़ रुपए लेते हैं, जबकि ब्रांड का प्रचार करने के लिए 1 करोड़ रुपए तक की फीस लेते हैं।

    सरफरोश फिल्म से शुरुआत

    सरफरोश फिल्म से शुरुआत

    वर्ष 1999 में नवाजुद्दीन ने आमिर खान की फिल्म सरफरोश फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह राम गोपाल वर्मा की फिल्म स्कूल, बायपास, मुन्नाभाई एमबीबीएस, फैमिली, एक चालीस की लास्ट लोकल, ब्लैक फ्राइडे, पीपली लाइव समेत तकरीबन 19 फिल्मों में वर्ष 2011 तक काम किया। लेकिन इन फिल्मों के जरिए उन्हें बहुत अधिक लोकप्रियता नहीं मिली। लेकिन 2012 में फिल्म पतंग ने उनके हौसलों में उड़ान भर दी। फिल्म का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ और उन्हें कई अवॉर्ड मिले।

    सुपरहिट फिल्मों से बनाई पहचान

    सुपरहिट फिल्मों से बनाई पहचान

    लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी को असल पहचान फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली। इस फिल्म ने 13 अवार्ड अपने नाम किए। इसके बाद इरफान खान के साथ उनकी फिल्म लंचबॉक्स आई जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ। इसके बाद पान सिंह तोमर, बजरंगी भाईजान, बदलापुर, रमन राघव समेत कई फिल्मों में वह नजर आए और लोगों के बीच खूब लोकप्रियता बटोरी। नवाज की कई फिल्मों को ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया।

    सेक्रेड गेम्स ने किया मालामाल

    सेक्रेड गेम्स ने किया मालामाल

    नेटफ्लिक्स पर जब नवाज की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स रिलीज हुई तो उसके बाद उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ। इस सीरीज में उन्होंने गणेश गायतोंडे का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। नवाज की संपत्ति में और भी इजाफा होगा क्योंकि उनके पास कुछ शानदार फिल्में हैं, जिसमे घूमकेतू सबसे अहम है, इस फिल्म में रागिनी खन्ना, दीपिका अमीन, रघुवीर यादव, इला अरुण, स्वानंद किरकिरे हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, हुमा कुरैशी, चित्रांगदा सिंह, सोनाक्षी सिन्हा, निखिल आडवाणी भी स्पेशल अपीयरेंस में हैं। इसके अलावा बोले चूड़ियां, रोम रोम में, फिल्म भी नवाज के खाते में है जो 2020-2021 में रीलीज होनी है।

    इसे भी पढ़ें- जब नवाज की अदाकारी देख रो पड़े थे इरफान खान, कबीर खान ने साझा किया अनुभव, आप भी देखिए वो Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    How much property Nawazuddin Siddiqui own who is self made star of bollywood.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X