• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान नेताओं पर गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, लुकआउट नोटिस जारी करने का आदेश

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई किसान ट्रैक्टर रैली में भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार किसान नेताओं पर सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी कर चुकी है। इसी कड़ी में गृह मंत्रालय ने किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। यानी लुक आउट नोटिस का सीधा मतलब यह हुआ कि इस हिंसा के लिए जिम्मेदार जिन लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जायेगा वे लोग देश से बाहर नहीं जा सकेंगे।

kisan protest

गौरतलब है राजधानी दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के बॉर्डर पर पिछले 2 महीने से आंदोलनरत किसानों की गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली प्रस्तावित थी। किसानों ने दिल्ली पुलिस के साथ समझौता किया था कि वह इस ट्रैक्टर रैली को शांति पूर्वक निकालेंगे और किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं फैलाएंगे, लेकिन किसानों ने ऐसा नहीं किया। ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने तय रूट को बदला और दिल्ली के कई इलाकों में तोड़फोड़ की। उन्होंने बैरिकेड्स भी तोड़ दिए और सुरक्षाकर्मियों के साथ भी हिंसक झड़पें की, जिसमें कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें भी आईं।

J&K: देवदूत बनी सेना, 6 किमी बर्फ में चलकर महिला को नवजात समेत स्ट्रेचर से ले गए जवान, Video

प्रदर्शनकारियों ने सांस्कृतिक धरोहरों को भी नुकसान पहुंचाया। हालांकि अब सरकार ऐसे प्रदर्शनकारियों और किसान नेताओं पर कार्रवाई करने जा रही है जिन्होंने इस हिंसा को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई थी।

वहीं, दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने हिंसा को लेकर कहा है कि उनके पास घटना के वीडियो आ गए हैं, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Ministry's big action on farmer leaders, order to issue lookout notice
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X