• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र का सिख जत्थे को पाक जाने की इजाजत देने से इनकार, ननकाना साहिब शताब्दी समारोह में होना था शामिल

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सिखों के एक जत्थे को पाकिस्तान जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। 600 सिखों ने ननकाना साहिब के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने की इजाजत केंद्रीय गृह मंत्रालय से मांगी थी। 18 फरवरी को इन लोगों को जाना था लेकिन बुधवार को गृह मंत्रालय ने कोरोना महामारी और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस यात्रा के लिए किए आवेदन को नामंजूर कर दिया।

सरकार का सिखों को पाक जाने की इजाजत देने से इनकार, Coronavirus, home ministry denies permission to Sikh group to travel to Pakistan, Nankana Sahib anniversary, home ministry, Sikh, Pakistan, Nankana Sahib, पाकिस्तान, सिख, punjab, lahore

गृह मंत्रालय ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को पत्र लिखकर कहा है कि पाकिस्तान में भारतीय नागरिकों के लिए सुरक्षा की स्थिति ठीक नहीं है। वहीं पाकिस्तान में कोविड-19 महामारी भी काफी है। मंत्रालय ने कहा है कि बताया कि कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से ही भारत और पाकिस्तान के बीच यात्रियों के आवागमन और व्यापार सेवा पर रोक है। ऐसे में पाकिस्तान जाने के इच्छुक 600 श्रद्धालुओं के जत्थे को इसकी इजाजत नहीं देने का फैसला किया गया है। बता दें कि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की प्रधान बीबी जागीर कौर की अगुवाई में ये जत्था पाकिस्तान जाना चाहता था।

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
home ministry denies permission to Sikh group to travel to Pak on Saka Nankana Sahib anniversary
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X