त्योहारों के दौरान देश में आतंकी खतरा, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। त्योहारों के मौसम को देखते हुए गृह मंत्रालय ने आतंकी खतरे का अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने राज्यों को अगले 30 दिनों तक सावधान रहने को कहा है और मेट्रो जैसी संवेदनशील जगहों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं।

READ ALSO: शारदीय नवरात्र 2016: जानिए घट-स्थापना की पूजा और मुहूर्त का समय

police

सर्जिकल अटैक के बाद बढ़ा आतंकी खतरा

पाकिस्तानी इलाके में घुसकर भारतीय सेना के सर्जिकल ऑपरेशन के बाद भारत में आतंकी खतरा बढ़ा है। अक्टूबर में भारत के बड़े त्योहार दशहरा और दीवाली मनाए जाएंगे जिसमें बाजारों में काफी भीड़भाड़ होती है। आतंकी खतरे से निपटने के लिए राज्यों को गृह मंत्रालय ने तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

सीमावर्ती इलाकों को खाली कराया गया

पाकिस्तान के साथ भारी तनाव को देखते हुए भारत ने सीमा के आसपास के इलाके के गावों को खाली करवा लिया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अपनी रिपोर्ट में चेतावनी दी थी कि पाकिस्तान बदले की भावना से कार्रवाई कर सकता है। आशंका है कि पाकिस्तान आगे आने वाले दिनों में भारत पर और आतंकी हमले करवा सकता है।

पाकिस्तान के टारगेट पर भारत के सिटीज

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के किसी बड़े शहर में आतंकी हमले की तैयारी कर रहा है। इसलिए सभी बड़े शहरों के पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। पाकिस्तान सामरिक ठिकानों और भीड़ भरे इलाकों को निशाना बना सकता है।

आतंकियों के रडार पर आर्मी कैंप्स

खुफिया एजेंसियों ने यह भी कहा है कि सीमा से सटे भारतीय सेना के कैंप्स और चेकपोस्ट आतंकियों के रडार पर हैं। बड़े शहरों में भीड़ भरे इलाके और महत्वपूर्ण लोकेशन आतंकियों के निशाने पर हैं।

स्लीपर सेल के खिलाफ अलर्ट

देश में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल सक्रिय हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इन स्लीपर सेल के खिलाफ अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है पाकिस्तान हमला करने के मौके तलाश रहा है इसलिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए।

READ ALSO: जान लीजिए क्‍या होगा दुनिया का अंजाम अगर भारत-पाक में हुआ न्‍यूक्लियर वॉर?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Ministry of Home Affairs has issued an advisory asking all states to remain vigilant during the upcoming festive season.
Please Wait while comments are loading...