• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की अहम बैठक, स्थापित किया कंट्रोल रूम

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में अमित शाह ने अधिकारियों से जानकारी मांगी की देशभर में कोरोना को लेकर क्या स्थिति है। इसके साथ ही मंत्रालय ने राज्यों के साथ समन्वय करने के लिए एक 24/7 नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। बता दें कि, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटे के दौरान 957 नए केस आए हैं और 36 लोगों की मौत हुई है।

Home Minister Amit Shah meeting with top officials regarding COVID19

अधिकारियों ने बताया कि बैठक के दौरान शाह ने देश में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने को लेकर भी जानकारी ली। अधिकारियों की ओर से उनको देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी गई।

बैठक में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय , केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला समेत दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इससे पहले, शाह ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह को फोन किया और राज्‍य में लॉकडाउन के दौरान उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुलिसकर्मियों की प्रशंसा की। उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी सराहा।

गृह मंत्रालय ने देश में जारी लॉकडाउन के कारण लोगों को हो रही समस्याओं के समाधान के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने सभी जिलों में आपात मोचन केंद्रों को सक्रिय कर दिया है। मंत्रालय की ओर से बनाया गया नियंत्रण केंद्र लोगों को 24 घंटे मदद कर रहा है। यही नहीं हेल्पलाइन 1930 तथा 1944 पर लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। उन्‍होंने यह भी बताया कि देश में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की उपलब्धता संतोषजनक है। आपात प्रतिक्रिया नंबर 112 सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में लोगों की समस्‍याएं सुन रहा है।

कोरोना: आइसोलेशन वार्ड के लिए सप्लाई हुए खराब मास्क, कई अधिकारियों पर FIR

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Amit Shah meeting with top officials regarding COVID19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X