• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: आइसोलेशन वार्ड के लिए सप्लाई हुए खराब मास्क, कई अधिकारियों पर FIR

|

नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच जहां डॉक्टरों ने मरीजों की जान बचाने के लिए दिन-रात एक कर दिया है, तो वहीं कई अधिकारी ऐसे हैं जो चंद रुपयों की खातिर डॉक्टरों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। ताजा मामला मणिपुर से सामने आया है। जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डॉक्टरों के लिए घटिया मास्क आर्डर कर दिए, लेकिन पुलिस और बिजलेंस की छापेमारी ने पूरे मामले की पोल खोल दी। इस मामले में कई अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

corona

दरअसल विजलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने लांफेल के सेंट्रल मेडिकल डॉयरेक्टोरेट के यहां छापा मारा। इस दौरान वहां घटिया क्वालिटी के 1250 N-95 मास्क मिले। इसके बाद टीम ने मास्क और मेडिकल गियर को सीज कर दिया। वहीं इससे पहले 14 अप्रैल को 200 खराब मास्क सरकारी अस्पताल में सप्लाई किए गए थे। इन मास्क को कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड में प्रयोग किया जाना था। मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और मणिपुर शासन एक्शन में आया। जिसके बाद पांच मेडिकल फर्म और स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

राहतभरी खबर: 45 जिलों में पिछले 14 दिनों में सामने नहीं आया कोरोना का एक भी केस

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

मणिपुर में अब तक सिर्फ 2 मरीज

मणिपुर अभी तक कोरोना से ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ है। वहां पर अभी तक सिर्फ दो मरीज पाए गए हैं, जिनमें से एक मरीज ठीक हो चुका है, जबकि दूसरे की हालत स्थिर है। वहीं देश में अब तक 14500 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें से 2015 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 488 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली और महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fir against health department officials for supplying substandard mask in Manipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X