• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vizag Gas Leak: गृहमंत्री अमित शाह ने की अधिकारियों से बात, स्थिति पर नजर

|

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक केमिकल प्लांट इकाई में सुबह गैस रिसाव होने से बड़ा हादसा हो गया है। गैस लीक होने की घटना में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। ये घटना विशाखापट्टनम जिले के आरआर वेंकटपुरम गांव से सामने आई है। आरआर वेंकटपुरम गांव में स्टाइलिन गैस रिसाव के बाद एक बच्चे सहित कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इस घटना को गृहमंत्री अमित शाह ने परेशान कर देने वाला बताया है।

    Visakhapatnam Gas Leak Tragedy पर PM Modi, Amit Shah, Rahul Gandhi ने क्या कहा ? | वनइंडिया हिंदी

    Vizag Gas Leak incident, Vizag Gas Leak, amit shah, jp nadda, home minister, vishakhapatnam, andhra pradesh, गैस लीक मामला, गैस लीक, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश, अमित शाह, जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह

    अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'विशाखापट्टनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। NDMA के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं विशाखापट्टनम के लोगों के अच्छे होने की प्रार्थना करता हूं।' वहीं NDRF डी.जी. ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि NDRF द्वारा किए जा रहे राहत और बचाव अभियान में कुल 27 व्यक्ति शामिल हैं, जो औद्योगिक रिसाव से निपटने में विशेषज्ञ हैं। 80 से 90 प्रतिशत निकासी पूरी।

    मामले में आंध्र प्रदेश के गवर्नर ऑफिस ने कहा, राज्यपाल ने इस घटना पर हैरानी जताई है। उन्होंने अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने का आदेश दिया है। राज्यपाल ने रेड क्रॉस स्वयंसेवकों की सेवाओं का लाभ उठाने का सुझाव दिया है। साथ ही उन्होंने विशाखापट्टनम रेड क्रॉस यूनिट को चिकित्सा शिविरों का गठन करने का आदेश दिया है।

    वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, विशाखापट्टनम गैस लीक घटना के बारे में जानकर काफी दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, मैं सभी की सलामती की दुआ करता हूं। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रशासन के साथ समन्वय में हर संभव राहत प्रदान करने का आग्रह करता हूं।

    गैस रिसाव हादसे पर पीएम मोदी ने की गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात, NDMA की बैठक बुलाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    home minister amit shah jp nadda on Vizag Gas Leak incident chemical gas leakage in andhra pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X