• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दूसरे राज्यों के वाहनों की शिमला में एंट्री पर ग्रीन टैक्स वसूले जाने की तैयारी

|

नई दिल्ली। शिमला नगर निगम दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों से पर्यावरण को लेकर टैक्स वसूलने की तैयारी कर रहा है। शिमला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन इसको लेकर एक प्रस्ताव लेकर आया है, जिसे राज्य सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। हिमाचल प्रदेश की सरकार इस पर सहमति देती है तो शिमला में एंट्री के समय दूसरे राज्य के वाहनों को ग्रीन टैक्स देना होगा। शिमला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के प्रपोजल के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में राज्य के बाहर से प्रवेश करने वाले, दूसरे राज्यों के रजिस्टर्ड वाहनों पर ग्रीन टैक्स लगाया जाए।

Himachal Pradesh Green Tax to be imposed on vehicles entering Shimla from outside the state

शिमला निगम की बैठक में जो प्रस्ताव पारित हुआ है, उसमें वाहन मालिक को ऑनलाइन, शोघी बैरियर, बस अड्डे के बूथ या होटल में ग्रीन फीस देना होगा। फीस नहीं देने पर 2000 रुपए का जुर्माना देना होगा। फीस 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक वाहनों के हिसाब से होगी। इसके लिए पहले पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

नगर निगम की ओर से कहा गया है कि इसे होने वाली आमदनी को शिमला शहर के विकासकार्यों और खूबसूरत बनाने के लिए किया जाएगा। बता दें कि बीते साल भी शिमला में ग्रीन टैक्स वसूलने की शुरुआत की गई थी लेकिन हाईकोर्ट के दखल के बाद इस पर रोक लगाई गई थी। अब फिर से निगम ने इसे शुरू करने की तैयारी की है।

दिल्ली में प्रदूषण: अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाबदिल्ली में प्रदूषण: अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब

English summary
Himachal Pradesh Green Tax to be imposed on vehicles entering Shimla from outside the state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X