• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय चुनाव: दोपहर 12 बजे तक 21.80% मतदान

|

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के नगर परिषद और नगर पंचायतों के लिए चुनाव प्रचार का कल यानि शनिवार को आखिरी दिन था। आज रविवार सुबह 8 बजे वहां मतजान जारी है। कोविड-19 महामारी और बर्ड फ्लू के खतरे के बीच हिमाचल प्रदेश में हिमाचल प्रदेश के नगर निगमों को छोड़कर 50 शहरी स्थानीय निकायों के लिए आज रविवार को मतदान हो रहा है ।

voting

खबरों के अनुसार दोपहर 12 बजे तक, राज्य में 21.80% मतदान दर्ज किया गया। हालांकि सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया था, लेकिन ठंड के कारण शुरुआती घंटों के दौरान अधिकांश मतदाता घर के अंदर ही रहे, जिसके कारण राज्य में सुबह 10 बजे तक पहले 2 घंटों में केवल 9.80% ही मतदान दर्ज किया गया था। लेकिन 10 बजे के बाद थोड़ी सर्दी कम होने पर लोगों ने घर से बाहर निकलना शुरू किया और मतदान में तेजी आई।

चुनाव से पहले ममता बनर्जी का ऐलान- बंगाल में लोगों को फ्री में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

गौरतलब है कि राज्य में कुल 61 शहरी स्थानीय निकाय हैं जिनमें से 11 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में चुनाव बाद में होंगे जिसमें शिमला, सोलन, पालमपुर, धर्मशाला और मंडी के 5 नगर निगम शामिल हैं।

बिलासपुर जिले के 31 वार्डों में, दोपहर 12 बजे तक 27.60% मतदान दर्ज किया गया, चंबा मतदान के 27 वार्डों में 30.30%, हमीरपुर के 34 वार्डों में 32.60% मतदान हुआ, जबकि कांगड़ा जिले के 65 वार्डों में 17.70% मतदान दर्ज किया गया।

बात अगर हिमाचल के कांगड़ा जिले की करें तो यह हिमाचल का सबसे अधिक आबादी वाला जिला है और जिले में पांच नगर परिषद हैं जिनमें नूरपुर, कांगड़ा, नगरोटा बगवां, ज्वालामुखी और देहरा शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Himachal Pradesh, civic election,Election, Local Body polls
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X