• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हर्बल कंपनी के दो कर्मचारियों ने किया कोरोना की दवा बनाने का दावा, पीते ही चली गई जान

|

नई दिल्ली: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है, जहां 40 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। भारत में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दुनिया के सभी देशों में कोरोना की वैक्सीन पर काम चल रहा है। भारत में भी दो लोगों ने कोरोना की दवा बनाने की कोशिश की, लेकिन ट्रायल के दौरान एक की जान चली गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है।

खुद पर ही किया ट्रायल

खुद पर ही किया ट्रायल

दरअसल चेन्नई में एक हर्बल प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी के दो कर्मचारी के. सिवेसन (47) और राजकुमार (67) कोरोना की दवा बनाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच उन्होंने कोई दवा बना ली। अब बारी थी इसके ट्रायल की। जिसके बाद दोनों ने उस दवा को पी लिया। कुछ ही देर बाद दोनों की हालत खराब होना शुरू हुई। जिसके बाद दोनों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस के मुताबिक फार्मासिस्ट के. सिवेसन ने दवा की ज्यादा बूंदें पी ली थी, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं राजकुमार ने सिर्फ कुछ ही बूंदें पी थी, जिसको डॉक्टरों ने बचा लिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह के पत्र के बाद बैकफुट पर आई ममता सरकार, 8 श्रमिक ट्रेनों को दी मंजूरी

किसी भी देश के पास नहीं वैक्सीन

किसी भी देश के पास नहीं वैक्सीन

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। बिल गेट्स जैसे अमीर शख्स इसकी फंडिंग भी कर रहे हैं, लेकिन किसी भी देश को सफलता हाथ नहीं लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा वक्त में सात जगहों पर कोविड-19 की वैक्सीन पर क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है। इसमें चार चीन में, एक अमेरिका में, एक यूनाइटेड किंगडम में और एक साझा रूप से अमेरिका और जर्मनी में हैं। इसके अलावा इटली और इजरायल ने भी वैक्सीन विकसित कर लेने का दावा किया है।

    Coronavirus के खिलाफ कितनी कारगर ये 2 दवाएं? India में Trial की मंजूरी | वनइंडिया हिंदी
    कोरोना से दुनिया का बुरा हाल

    कोरोना से दुनिया का बुरा हाल

    दुनिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 40,30,047 पहुंच गई है। जिसमें से 2.76 लाख लोगों की अभी तक इससे मौत हुई है। अमेरिका, स्पेन, इटली जैसे देशों में स्थिति काफी भयवाह है। अकेले अमेरिका में अभी तक 1,322,164 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 78 हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अमेरिका के बाद स्पेन में 2.60 लाख और इटली में 2.17 लाख मामले सामने आए हैं। वहीं भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जहां अब तक 59,765 हजार मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीमारी से भारत में 1986 लोगों की मौत हुई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Herbal company employee died during coronavirus drug trial
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X