• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: सेना के जवान के पैर छूती महिला का वीडियो दे गया इंसानियत का भावुक मैसेज

|

सांगली। महाराष्ट्र में बाढ़ से हालात गंभीर होते जा रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में आने वाले 48 घंटों में भीषण बारिश की आशंका है। एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम और सेना बाढग़्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। महाराष्ट्र का सांगली क्षेत्र बारिश से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। इसी बीच सांगली जिले से एक बेहद ही भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

आपदा में देवदूत बनकर पहुंची सेना को लोग भगवान के बराबर का दर्जा दे रहे हैं

आपदा में देवदूत बनकर पहुंची सेना को लोग भगवान के बराबर का दर्जा दे रहे हैं

सेना और एनडीआरपीएफ की टीमें सांगली में फंसे लोगों की मदद के लिए बचाव दल पूरा प्रयास कर रहा है और सांगली के लोग बचाव दल द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना कर रहे हैं। इस आपदा में देवदूत बनकर पहुंची सेना को लोग भगवान के बराबर का दर्जा दे रहे हैं। सामने आए इस वीडियो में महिला बचाव के लिए आए जवान को पैर छूते नजर आ रही है। यह दृश्य कैमरे में कैद हुआ और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वोट में बैठी महिला भगवान का नाम लेते हुए एक सेना के जवान के पैर छुए

वोट में बैठी महिला भगवान का नाम लेते हुए एक सेना के जवान के पैर छुए

इस वीडियो में एक महिला दिखाई दे रही है जिसने साड़ी और बैंगनी रंग का स्वेटर पहना हुआ है उसके हाथ में एक सामान की भरी पॉलिथिन है। यह महिला रिलीफ बोट में बैठी हुई है जो लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा था। वोट में बैठी महिला भगवान का नाम लेते हुए एक सेना के जवान के पैर छुए और उसने फिर नाव के दूसरे कोने पर खड़े एक अन्य सेना अधिकारी के पैर छू लेती है। इसके बाद अधिकारी महिला को ऐसा करने से रोकता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो

भावुक महिला आंखों आंसू लिए भगवान का शुक्रिया अदा करती दिखती है। वीडियो के अंत में, वह सभी को धन्यवाद देते हुए हाथ मिलाते हुए देखती है। इसी वीडियो को पत्रकार नीरज राजपूत ने ट्विटर पर शेयर किया था। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस महिला के वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर और सराहना कर रहे हैं। कुछ लोग इसे संस्कार करार दे रहे हैं तो कुछ सेना की तारीफ कर रहे है।

बीजेपी नेता ने जम्मू कश्मीर को लेकर किया गलत ट्वीट तो बीएल संतोष ने लगाई फटकारबीजेपी नेता ने जम्मू कश्मीर को लेकर किया गलत ट्वीट तो बीएल संतोष ने लगाई फटकार

English summary
Heart warming video from sangli where a woman pays gratitude by touching soldiers' feets for rescuing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X