• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेरे घर आकर देखो, कैसा लगता है जब जवान बेटा गुजर जाता है, पुलिस कांस्टेबल के पिता बोले

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली भी शामिल है। यहां कोरोना की रोकथाम में फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं में शामिल पुलिस वाले भी एक के बाद एक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। वहीं अब तक कई पुलिस वालों ने जान गंवा दी। पिछले मंगलवार को दिल्ली में एक और हेड कान्‍सटेबल की कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत हो गई।

जवान बेटे की कोरोना से मौत के बाद गम में डूबे पिता ने कही ये बात

जवान बेटे की कोरोना से मौत के बाद गम में डूबे पिता ने कही ये बात

कोरोना से जिस पुलिस वाले की मौत हुई वे दिल्‍ली पुलिस कांस्‍टेबल योगेन्‍द्र यादव हैं जिनकी उम्र केवल 40 वर्ष थी उसके दो छोटे-छोटे बच्‍चे हैं। जवान बेटे को खो देने के बाद पुलिस कांस्टेबल योगेन्‍द्र के 63 वर्षीय पिता जगदीश प्रसाद ने कहा कि मेरे घर आकर देखो, कैसा लगता है जब जवान बेटा गुजर जाता है। योगेंद्र के पिता ने कहा कि उनका बेटा लीवर की बीमारी से पीड़ित था, और 11 जून तक ड्यूटी पर था। 12 जून को उसे बुखार की शिकायत हुई, इसलिए हमने उसे अस्पताल पहुंचाया ... 25 जून को, हमें सूचित किया गया कि उसने कोविड टेस्‍ट पॉजिटिव पाया गया है। पार्क अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्‍टर रेखा गुप्ता ने कहा कि योगेंद्र एक जिगर की बीमारी के साथ अस्पताल में आए, लेकिन उन्होंने कोविद -19 के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए। डाक्‍टर गुप्ता ने कहा, "उनकी छाती एक्स-रे स्पष्ट थी लेकिन एक हफ्ते बाद उन्होंने कोविड के लक्षण दिखाई दिए उनकी रिपोर्ट 25 जून को सकारात्मक आई।" योगेंद्र की हालत सोमवार शाम को बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

डाक्‍टर ने बताया तबियत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था

डाक्‍टर ने बताया तबियत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था

पार्क अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्‍टर रेखा गुप्ता ने कहा कि योगेंद्र एक जिगर की बीमारी के साथ अस्पताल में आए, लेकिन उन्होंने कोविद -19 के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए। डाक्‍टर गुप्ता ने कहा, "उनकी छाती एक्स-रे स्पष्ट थी लेकिन एक हफ्ते बाद उन्होंने कोविड के लक्षण दिखाई दिए उनकी रिपोर्ट 25 जून को सकारात्मक आई।" योगेंद्र की हालत सोमवार शाम को बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

अब तक 12 दिल्ली पुलिसकर्मियों की जा चुकी है जान

अब तक 12 दिल्ली पुलिसकर्मियों की जा चुकी है जान

बता दें योगेन्‍द्र दिल्ली पुलिस के बारहवें जवान हैं जिनकी कोरोना के चलते मौत हुई है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, मेरी गहरी संवेदना है, पुलिस संगठन के लिए ये एक बहुत बड़ी क्षति हैं। दिल्ली पुलिस उनके परिवार की हर संभव मदद करेगी।

योगेंद्र मूल रूप से हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले थे

योगेंद्र मूल रूप से हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले थे

बता दें पिछले तीन महीनों से, सरकार, मीडिया और पुलिस वाले लोगों को सुरक्षित रहने के लिए घर पर रहने के लिए कह रही है, लेकिन कोई भी नहीं सुनता है... फ्रंटलाइन कार्यकर्ता इसकी वजह से पीड़ित हैं। योगेन्‍द्र यादव दिल्ली के पश्चिम विहार (पश्चिम) में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को ही शव काअंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस के अनुसार योगेंद्र ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। 24 जून को कोरोना टेस्ट कराने पर संक्रमण का पता चला, जिसके बाद उन्हें 25 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उपचार के दौरान उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था और मंगलवार की दोपहर करीब 3 बजे उनकी मौत हो गई । योगेंद्र मूल रूप से हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले थे और वर्ष 2003 में दिल्ली पुलिस में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुए थे।

Video: सूरमा भोपाली जगदीप का आख‍िरी वीड‍ियो हुआ वायरल जिसमें वो बोल रहे आओ हंसते हंसते, जाओ हंसते हंसते

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Head constable died of corona infection in Delhi,
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X