• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा: शहीद मेजर अनुज सूद के परिवार से मिलने पहुंचे CM मनोहर लाल, सहायता राशि और नौकरी का ऐलान

|

पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुवार को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान में शहीद हुए मेजर अनुज सूद के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों का हौसला बढ़ाया और सहायता राशि का भी ऐलान किया है। सीएम खट्टर ने परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि शहीद मेजर अनुज सूद का मंगलवार को चंडीगढ़ में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।

Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar today met the family of late Major Anuj Sood

बता दें कि मेजर सूद शनिवार को जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। उनके साथ उनके कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) कर्नल आशुतोष शर्मा, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के सब-इंसपेक्‍टर शकील काजी भी शहीद हो गए हैं। सिर्फ 31 साल की उम्र में मेजर सूद का दुनिया को अलविदा कहना भारतीय सेना और देश के लिए बड़ी क्षति है। मेजर सूद उन बहादुरों में शामिल हो गए हैं जिनकी वीरता की मिसाल दी जाएगी। उनके पिता ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) चंद्रकात सूद की मानें तो उनके बेटे को मौत की ट्रेनिंग दी मिली थी।

मंगलवार को चंडीगढ़ में पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ हंदवाड़ा शहीद मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। मेजर सूद की पत्‍नी आकृति सिंह जो पेशे से एक इंजीनियर हैं, उनकी कुछ तस्‍वीरें मंगलवार को सामने आईं थीं और इन तस्‍वीरों को देखकर कोई पत्‍थर दिल ही होगा जो नहीं पिघलेगा। अपने पति के ताबूत के पास बैठी आकृति बस उन्‍हें निहार रही थी। उनकी आंखों में आंसू नहीं हैं लेकिन एक ऐसी तकलीफ है जिसका अंदाजा लगाना किसी के लिए भी मुश्किल नहीं होगा। मेजर सूद की पत्‍नी आकृति अपने माता-पिता के साथ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में थीं जब उन्‍हें अपने पति की शहादत की खबर मिली।

बेकाबू होते कोरोना से निपटने के लिए गुजरात के CM ने अब शाह से मांगे देश के 3 श्रेष्ठ डॉक्टर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar today met the family of late Major Anuj Sood
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X