• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बेकाबू होते कोरोना से निपटने के लिए गुजरात के CM ने अब शाह से मांगे देश के 3 श्रेष्ठ डॉक्टर

|

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने अब गृहमंत्री अमित शाह से गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की ओर से देश के तीन श्रेष्ठ डॉक्टर शहर के स्पेशल कोविड अस्पताल में भेजने की मांग की है। ऐसा इसलिए, ताकि अहमदाबाद में उपचार कर रहे डॉक्टरों को सही मार्गदर्शन मिल सके और शहर को कोरोना के कहर से बचाया जा सके।

Gujarat CM vijay rupani demands three top doctors from home minister amit shah due to Covid-19

संवाददाता के अनुसार, रूपाणी ने एम्स के निर्देशक रणदीप गुलेरिया, दिल्ली अपोलो अस्पताल के डॉ राजेश चावला और मुंबई के जानेमाने पल्मोनोलोजिस्ट डॉ रोहित पंंडित को एक दिन के लिए अहमदाबाद भेजने का अनुरोध किया है। कहा जा रहा है कि, ये जाने-माने चिकित्सक अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में उपचार ले रहे मरीजों, सेवारत चिकित्सकों व मेडिकल टीम के साथ संवाद कर उचित मार्गदर्शन देंगे।

इन श्रेष्ठ डॉक्टरों के मार्गदर्शन से सिविल अस्पताल के चिकित्सक, मेडिकल टीम का मनोबल बढ़ेगा। इससे कोरोना के खिलाफ जंग में ज्यादा मजबूती से लड़ा जा सकेगा। इसके अलावा रूपाणी ने बुधवार दोपहर अपने निवास स्थान पर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, मुख्य सचिव अनिल मुकीम और अन्य वरिष्ठ सचिवों के साथ 1200 बेड की कोविड अस्पताल में उपचार संबंधी सुविधाओं को लेकर विस्तृत विचार विमर्श भी किया था।

Gujarat CM vijay rupani demands three top doctors from home minister amit shah due to Covid-19

कोरोना से राज्य में अब तक 400 मौतें

गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 6625 पहुंच गया। यहां के कुल 33 जिलों में से 30 कोविड-19 की चपेट में हैं। राज्य भर में बीते रोज 380 नए मरीजों का पता चला। जिनमें से 291 मरीज तो अकेले अहमदाबाद में पाए गए। विगत 24 घंटों में राज्य के 28 संक्रमितों की जान चली गई। वहीं, अब तक ठीक हुए लोगों की संख्या 1500 बताई गई है। कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी 400 पहुंच गया है। यहां बीते रोज सबसे ज्यादा 25 मौतें अहमदाबाद में हुईं।

अहमदाबाद में 5 दिनों के भीतर 124 कोरोना संक्रमितों की जान गई, राज्य की 74% मौतें यहीं हुईं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat CM vijay rupani demands three top doctors from home minister amit shah due to Covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X