Hadiya का पति शादी से एक महीने पहले IS के संपर्क में था- NIA

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

हदिया का पति शादी से एक महीने पहले IS के संपर्क में था- NIA

नई दिल्ली। केरल हाई कोर्ट ने भले ही अखिला अशोकन उर्फ हादिया को राहत दे दी है, लेकिन एनआईए ने एक बार फिर इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। एनआईए के मुताबिक, हदिया के कथित पति शफीन जहां अपनी शादी से एक महीने पहले तक आतंकी संगठन आईएस से जुड़ा हुआ था। एनआईए ने अपनी जांच में दावा किया है कि शफीन जहां और उसके नजदीकी दोस्त फेसबुक के जरिए आईएस से संपर्क में रहते थे। इस ग्रुप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का पॉलिटिकल विंग SDPI के सदस्य भी जुड़े हुए थे।

एनआईए ने पिछले साल अक्टूबर में मनसीद और साफवान को उमर के केस में गिरफ्तार किया था, जो हाई कोर्ट के जज, पुलिस अधिकारी और राजनेताओं को निशाना बनाने के लिए साजिश रच रहे थे।

एनआईए की जांच में पता चला है कि मनसीद और साफवान दोनों शफीन के संपर्क में थे, जो अपने कॉलेज के दिनों में SPDI के एक्टिव मैंबर्स के साथ मिटिंग करता था और ये सभी फेसबुक के जरिए एक दूसरे के साथ कॉन्टेक्ट में रहते थे। मनसीद और शफीन इस फेसबुक ग्रुप के ना सिर्फ मैंबर्स थे, बल्कि वे एडमिनिस्ट्रेटिव पैनल के हिस्सा भी थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अखिला और शफीन को मिलाने का काम उसके दोस्त मनसीद और कुछ SDPI के मैंबर्स ने मिलकर की थी। जबकि, इन दोनों ने कोर्ट के सामने कहा कि वे दोनों मैट्रिमोनियल साइट waytonikah.com के जरिए मिले थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hadiya's husband Shafin Jahan linked with ISIS- NIA
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.